Advertisements

आरोपी विधायक को गिरफ्तार करने के बाद CBI पहुंची पीड़िता के गांव

लखनऊ। उन्नाव रेप केस में आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तार कुलदीप यादव से लगभग 5 घंटे चली पूछताछ के बाद की गई है। इससे पहले सीबीआई ने तड़के 4.30 बजे विधायक को हिरासत में लिया और पूछताछ की।

विधायक की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई पहुंची माखी और उन्नाव

किशोरी से दुष्कर्म मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तार के बाद सीबीआई टीम शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे माखी थाना पहुंची। जहां घटना से जुड़े दस्तावेज हासिल किए। इसके बाद टीम वहां से सीधे सब्जी मंडी स्थित उस होटल पर पहुंची जहां पीड़िता और उसका परिवार ठहरा हुआ है।

टीम के पहुंचते ही होटल के अंदर तक चल रही लोगों की आम आवाजाही को रोक दिया गया। इसके बाद अंदर मौजूद सुरक्षा कर्मियों को बाहर निकाल कर सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने अपने हिसाब से जांच शुरू की है। सीबीआई के अधिकारी बंद कमरे में पीड़िता और उसके चाचा से कर रही है पूछताछ।

सीबीआई पर भरोसा, यकीन बढ़ा कि न्याय मिलेगा

विधायक की गिरफ्तारी के बाद दुष्कर्म पीड़िता के चाचा ने सीबीआई पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि वह पिछले छह महीने से सीबीआई जांच की ही मांग कर रहे थे। पुलिस और प्रदेश की सरकार विधायक को बचाने में लगी थी। सीबीआई को जांच मिलते ही विधायक की गिरफ्तारी हो गई इससे यकीन बढ़ा है कि परिवार को न्याय मिलेगा। उन्होंने मीडिया और विपक्षी दलों का धन्यवाद दिया कि उन्होंने एक आम आदमी को इंसाफ दिलाने में सहयोग किया।

अब खत्म होगा माफिया राज, जेल ही घर होगा

विधायक की गिरफ्तारी होने के बाद पीड़िता के चाचा को यकीन है कि अब बाहुबली का माफिया राज खत्म होगा। उनके मुताबिक उनका साम्राज्य डर पर चल रहा था। सीबीआई की कार्रवाई के बाद लोगों में से उनका डर खत्म होगा तो उनका माफिया राज भी खत्म हो जाएगा। अब जेल ही विधायक का घर होगा। एसआईटी के गांव पहुंचने पर समर्थन में जुटी भीड़ को किराये का ठहराते हुए बोले कि सब भाड़े के टट्टू थे।

पुलिस सतर्क, माखी में फोर्स बढ़ाया गया

विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद से सतर्क पुलिस गिरफ्तारी के बाद से अलर्ट पर है। माखी गांव, बांगरमऊ और उन्नाव शहर में खास एहतिहात बरतते हुए सुबह से ही पुलिस की पेट्रोलिंग शुरू हो गई। एसपी पुष्पांजलि के मुताबिक विधायक समर्थकों के विरोध प्रदर्शन की संभावना के चलते सभी थानों की पुलिस को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। माखी और बांगरमऊ के साथ क्यूआरटी और पीएसी को अलर्ट पर रखा गया है। माखी में दूसरे थानों की पुलिस को भी रवाना कर दिया गया है। सीओ सिटी को पीड़िता और परिवार की सुरक्षा पर फोकस रखने के लिए कहा गया है।

सीबीआई ने तीन केस किए दर्ज, विधायक हिरासत में

सीबीआई को केस सौंपे जाने के बाद जांच एजेंसी ने विधायक के खिलाफ तीन अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने सेंगर को इंदिरा नगर स्थित उनके घर से हिरासत में लिया और फिर हजरतगंज स्थित दफ्तर में लाकर पूछताछ की।

सूत्रों की मानें तो सीबीआई आज ही कुलदीप सेंगर को स्थानीय अदालत में पेश कर उन्हें रिमांड पर भेजने की मांग कर सकती है। हालांकि अब तक एजेंसी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। इससे पहले गुरुवार को डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि केस सीबीआई को भेज दिया गया है और वही गिरफ्तारी का फैसला करेगी।

इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए सरकार से पूछा था कि आरोपी विधायक की गिरफ्तारी कब होगी। केस हाथ में आते ही सीबीआई एक्शन में आई और तड़के 4.30 बजे विधायक के घर पहुंचकर उन्हें हिरासत में ले लिया।

विधायक पर इन धाराओं में केस दर्ज

पीड़िता की मां की तहरीर पर उन्नाव के माखी थाने में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दायर किया गया है। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी द्वारा स्वीकार कर लिया गया था। इस आदेश में सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी।

कांग्रेस का कैंडल मार्च

उत्तर प्रदेश के उन्नाव व जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए दुष्कर्म के विरोध में गुरुवार मध्यरात्रि को कांग्रेस ने दिल्ली में मान सिंह रोड से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला। इस मार्च में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा, राबर्ट वाड्रा सहित कई कांग्रेस नेता शामिल हुए। राहुल गांधी ने गुरुवार रात लगभग सवा नौ बजे ट्वीट कर लोगों से इस इंसाफ की लड़ाई में शामिल होने की अपील की।

Loading...
Hide Related Posts