रक्षा मंत्रालय के बाद गृह मंत्रालय की वेबसाइट भी ठप

Advertisements

नेशनल डेस्कः रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने के बाद शाम करीब 6:25 बजे गृह मंत्रालय की वेबसाइट भी नहीं खुली। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि इसे भी हैक किया गया है।गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक वेबसाइट में कुछ नए सुरक्षा फीचर डाले जा रहे हैं, इसलिए यह अभी नहीं खुल रही। गृह मंत्रालय की वेबसाइट को खोलते ही लिखा आता है कि यह अभी ऑफलाइन है और तकनीकी कारणों से उपलब्ध नहीं है।

Website of Ministry of Home Affairs down. Earlier, Ministry of Defence website was hacked and Chinese characters appeared on the website home page. pic.twitter.com/ZWKZLaKLb2

इसे भी पढ़ें-  विवादों के कन्हैया, 2024 में कैसे पार करेंगे कांग्रेस की नैया? जानें कब-कब रहे चर्चा में

— ANI (@ANI) April 6, 2018

बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को करीब 4:30 बजे हैक कर लिया गया। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इसे जल्द ही दुरूस्त कर लिया जायेगा। उल्लेखनीय है कि गृह मंत्रालय की वेबसाइट को पिछले साल 2017 में भी हैक कर लिया गया था।

 

भारतीय रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट https://mod.gov.in है। शुक्रवार शाम लगभग 4:30 बजे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने की खबर सामने आई। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार वेबसाइट पर दिखाई दे रहा शब्द चीनी भाषा का है। हालांकि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, अभी इसका पता नहीं चल पाया है। वहीं वेबसाइट के मुख्य पेज पर दिखाई दे रहे चीनी शब्द का मतलब ‘होम’ बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-  यह राक्षसी करतूत, इन्हें जीने का अधिकार नहीं,' 8 साल की बच्ची को रेप के बाद मारने वाले को जज ने सुनाई सजा-ए-मौत

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर जानकारी दी कि MoD वेबसाइट के हैक मामले को संज्ञान में लिया गया है और उचित कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

 

 

Advertisements