SIMI को हथियार सप्लाई करने वाली गैंग का सरगना पकड़ाया

Advertisements

इंदौर। आतंकी संगठन सिमी के कार्यकर्ताओं को हथियार मुहैया कराने वाले गिरोह के मुख्य सरगना को इंदौर की बेटमा पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस की ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है क्योंकि सरगना अजहर ऊर्फ बकरा लंबे समय से सक्रिय था और पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस ने उसके कब्जे से हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद किया।

इंदौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि हथियारों का सप्लायर अजहर ऊर्फ बकरा बेटमा पहुंच रहा है। इस पर धरपकड़ करते हुए बेटमा पुलिस ने अजहर को हथियारों की बड़ी खेप के साथ पकड़ा। अजहर लगभग एक दर्जन अवैध हथियार की खेप ग्राहक को सप्लाय करने बेटमा आया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 10 अवैध पिस्टल और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए।

पूछताछ में अजहर ने काफी सनसनीखेज खुलासे किए। उसने बताया कि वो साल 2015 और 2016 में प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन सिमी के कार्यकर्ताओं को बड़ी मात्रा में हथियार सप्लाय कर चुका है। हालांकि इसके बाद कुछ ही मौको पर उसने सिमी कार्यकर्ताओं को हथियार दिए। अजहर लम्बे समय से सक्रिय था और वह सिमी के कार्यकर्ताओंं को बड़ी मात्रा में हथियार सप्लाई कर चुका है। प्रारंभिक पूछताछ में वो करीब 250 से ज्यादा हथियार सप्लाई करने की बात कबुल कर चुका है। उसने ये भी बताया कि वो राजस्थान और उत्तर प्रदेश से हथियार लाकर यहां तस्करी करता था। इस खुलासे से साफ है कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में सिमी संगठन अब भी सक्रिय है।

इसे भी पढ़ें-  MP Teachers News: चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हलचल तेज

पुलिस की मानें तो आरोपी अजहर के पीछे कई प्रभावशाली लोग हैं जो कि उसे छुड़ाने के लिए लगातार पुलिस पर दबाव बना रहे हैं। हालांकि पुलिस इसका खुलासा नहीं किया कि ये प्रभावशाली लोग कौन हैं।

पुलिस ने आरोपी को न्यायालय पेश किया जहां से उसे पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। पुलिस आरोपी से पुछ्ताछ में जुट गई है और हथियार तस्करी के अन्य सदस्यों के अलावा सिमी से जुड़ी जानकारियां जुटाई जा रही है। पुलिस को कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

Advertisements