सलमान खान दोषी करारः जन्मस्थली पर पसरा सन्नाटा, फैसले से गमजदा परिवार

न्‍यूज डेसक्‍। चिंकारा शिकार कांड में सलमान खान के दोषी करार देने के बाद मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में उनके पुश्तैनी बंगले पर सन्नाटा पसर गया है. सलमान खान का जन्म इंदौर में ही हुआ था और इसी बंगले में उनका बचपन गुजरा था.

सलमान के दोषी करार देने के बाद परिवार के तमाम सदस्य गमजदा है

सलमान खान के चाचा और कई रिश्तेदार इंदौर के ओल्ड पलासिया स्थित इसी बंगले में रहते हैं. सभी रिश्तेदारों की सुबह से ही निगाहें सलमान खान के फैसले पर टिकी हुई थी. उम्मीद की जा रही थी कि इस मामले में चारों सह आरोपी के साथ सलमान खान भी बरी हो जाएंगे.

हालांकि, फैसला उम्मीदों से विपरीत आया, जिसके बाद बंगले पर सन्नाटा पसर गया. सलमान के दोषी करार देने के बाद परिवार के तमाम सदस्य गमजदा है और उन्होंने मीडिया से दूरी बनाते हुए खुद को घर में कैद कर लिया है.

इंदौर से है खास रिश्ता

सलमान खान का इंदौर से बेहद करीबी नाता रहा है. उनका जन्म 27 दिसंबर 1965 को इंदौर में ही हुआ था. सलमान का बचपन इंदौर के पलासिया पुलिस थाने के सामने मौजूद खान कैम्पस में गुजरा है. वहीं नजदीक के कल्याणमल नर्सिंग होम में उनका जन्म हुआ था.

सलमान का बचपन इंदौर की गलियों में ही खेलते हुए गुजरा. उनकी पढ़ाई सिंधिया स्‍कूल, ग्‍वालियर से हुई है जहां वे अपने भाई अरबाज खान के साथ पढ़ते थे. इसके बाद की पढ़ाई उन्‍होंने मुंबर्इ के बांद्रा इलाके में स्थित सेंटस्‍टैनिसलॉस हाईस्‍कूल से की थीं.