YouTube HQ पर हमला, महिला ने की फायरिंग फिर खुद को मारी गोली

सेनफ्रांसिस्कोः कैलिफोर्निया के सैन ब्रुनो में स्थित YouTube के हेडक्वॉर्टर में बुधवार को एक महिला ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। इस अंधाधुंध गोलीबारी में तीन लोग घायल हुए हैं। खबरें हैं कि गोलीबारी करने वाली महिला ने बाद में खुद को गोली मार ली, जिसमें उसकी मृत्यु हो गई। घायलों में एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है।

इसी बीच खबर आ रही है कि यूट्यूब मुख्यालय में हुए फायरिंग के दौरान कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजर वादिम लारुसिक(Vadim Lavrusik) का वेरिफाइड ट्वीटर एकाउंट हैक कर लिया गया।संदिग्ध हैकर्स ने यूट्यूब के एक्जिक्यूटिव के वेरिफाइड अकाउंट के जरिए हमले से जुड़ीं अफवाह फैलाई ।

Yashbharat

वादिम का ट्विटर अकाउंट उस वक्त हैक किया गया है, जब वह खुद दुर्घटना स्थल से कुछ दूरी पर अपने साथियों के साथ मौजूद थे। हमले के दौरान वादिम ने बताया कि वह बिलकुल सुरक्षित हैं, बावजूद इसके उनके ट्विटर अकाउंट से करीब 20 मिनट बाद एक फेक ट्वीट किया गया, जिसमें कहा गया ‘PLEASE HELP ME FIND MY FRIEND I LOST HIM IN THE SHOOTING’।

मामले की गंभीरता को देखते हुए ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने खुद मामले में दखल दिया, जिसके बाद जल्द ही फेक ट्वीट तुरंत डिलीट कर दिया गया।  गौरतलब है कि गूगल के चर्चित वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब के कैलिफोर्निया (अमेरिका) स्थित हेडक्वार्टर में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बना गया है, जब अचानक वहां फायरिंग शुरू हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घटना में एक महिला ने अचानक अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें चार लोगों के घायल होने की खबर है। हमलावर महिला ने खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। पुलिस इस मामले की जांच कर रह है।