आयकर के रडार पर हैं बेनामी संपत्ति रखने वाले अफसर और नेता

Advertisements

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेनामी संपत्ति रखने वाले आयकर विभाग के राडार पर हैं. खबर है कि आयकर विभाग ने प्रदेश में बेनामी संपत्ति वाले लोगों की एक सूची तैयार की है. इसमें 500 से अधिक लोग शामिल हैं. इस सूची में बड़े कारोबारियो के साथ ही नौकरशाह, नेता भी हैं.

आयकर विभाग उन लोगों को बेनकाब करने की तैयारी में हैं. प्रधान आयकर निदेशक आलोक जोहरी ने बताया कि जल्द ही कार्रवाई शुरू करने की तैयारी की जा रही है. छत्तीसगढ़ बेनामी संपत्ति के मामले में देश में दूसरे नंबर पर है. आयकर विभाग ने बेमानी संपत्ति के मामलों में 96 संपत्तियो को अटैच करने के आदेश पहले ही जारी चुका है.

इसे भी पढ़ें-  LIVE Punjab Congress News : कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्‍तीफा, मीडिया से कहा मैंने अपमानित महसूस किया

आयकर विभाग के प्रिंसिपल ​कमिश्नर अजीत कोडे का कहना है कि आयकर विभाग ने प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर सभी अधिकारी और कर्मचारियों से टैक्स विवरण के बारे में जानकारी मांगी थी. इसमें सभी अधिकारी, कर्मचारियों को अपनी संपत्ति का विवरण आयकर विभाग को देने के लिए कहा गया था.

आयकर विभाग आने वाले समय में बेनामी संपत्ति के बड़े लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. अब देखने वाली बात ये होगी की बेनामी संपत्ति के इन लोगों पर कब तक कार्रवाई होती है.

Advertisements