इंदौर हादसा: मलबे में दबे 3 शव मिले 6 गम्भीर, बचाव कार्य जारी

Advertisements

इंदौर। शहर के सरवटे बस स्टैंड 4 मंजिला होटल भरभराकर गिर गई। इस बिल्डिंग में लॉज भी संचालित होता था। हादसे में 3 लोगों के मारे जाने की सूचना है जबकि मौके से 6 लोगों को घायल हालत में एम वाय अस्पताल भेजा गया है।

अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दब होने की सूचना है। उन्हें निकालने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है और रेस्क्यू का काम जारी है।

जानकारी के मुताबिक सरवटे बस स्टैंड चौराहे पर स्थित होटल एमएस की बिल्डिंग गिरी है। बिल्डिंग काफी जर्जर है। इस होटल में रेस्टॉरेंट भी था और ऊपरी मंजिलों पर लॉज भी थी।

इसे भी पढ़ें-  Lokayukta Raid: लोकायुक्‍त टीम ने पंचायत समन्वयक अधिकारी ओमप्रकाश राठौर को रिश्‍वत लेते पकड़ा

करीब पौने 10 बजे होटल की ये बिल्डिंग भरभराकर गिर गई। जिस समय हादसा हुआ उस दौरान लॉज में भी कई लोग थे और रेस्टॉरेंट में भी लोग खाना खा रहे थे।

बताया जा रहा है कि जब होटल की बिल्डिंग गिरी उस समय होटल के नीचे ऑटो रिक्शा और कुछ अन्य वाहन भी खड़े थे। बिल्डिंग गिरने से ये तमाम वाहन और उनमें बैठे लोग दब गए।

जैसे ही हादसा हुआ धूल का बड़ा गुबार उठा। बिल्डिंग गिरते ही मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने दबे लोगों को निकाला।

बताया जा रहा है कि करीब 25 से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है। निगम का अमला जेसीबी मशीन के जरिए मलबा हटाकर दबे लोगों को निकालने का काम कर रहा है।

इसे भी पढ़ें-  MP Teachers News: चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हलचल तेज

पूरे घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल है। एक बार तो पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। घटना की जानकारी मिलते ही महापौर मालिनी गौड़, क्षेत्रीय विधायक उषा ठाकुर के अलावा कलेक्टर निशांत वरवड़े, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र, निगम कमिश्नर मनीष सिंह सहित पूरा अमला पहुंच गया था।

काफी सघन इलाका होने के कारण यहां ये काफी बड़ा हादसा माना जा रहा है। चूंकि बस स्टैंड वाला इलाका है लिहाजा यहां बड़ी संख्या में होटले हैं और लोगों की आवाजाही भी रहती है।

Advertisements