एयर होस्टेसेस का आरोप, कपड़े उतरवाकर हो रही चेकिंग !

Advertisements

नई दिल्लीः स्पाइसजेट एयरलाइंस की एयरहोस्टेस ने शनिवार (31 मार्च) सुबह चेन्‍नई में प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन एयरलाइन के ही सुरक्षाकर्मियों द्वारा कथित तौर पर उनके कपड़े उतरवा कर तलाशी लिए जाने के विरोध में था। केबिन क्रू ने आरोप लगाया है कि पिछले कई दिनों से फ्लाइट से उतरने के बाद क्रू को कपड़े उतारकर चेक किया जाता है। इतना ही नहीं, पीरियड्स से गुजर रहीं एयरहोस्टेस की भी इस तरह से तलाशी ली जाती है। सुरक्षा कर्मचारियों ने कथित तौर पर एयर होस्‍टेस के हैंडबैग्‍स से सैनिटरी पैड्स तक निकालने को कहा।
एयरलाइन्स के गुड़गांव ऑफिस में इस बात की शिकायत भी की है, जिस पर मैनेजमेंट ने हाई-लेवल मीटिंग का आश्वासन दिया है। इंटरनैशनल फ्लाइट जो कोलंबो जा रही थी, वो एक घंटे के लिए लेट हो गई क्योंकि केबिन क्रू ने चेन्नई एयरपोर्ट में विरोध किया।

इसे भी पढ़ें-  Gujarat Cabinet Reshuffle Live: गुजरात में पूरे मंत्री बदल डाले


विरोध का वीडियो हो रहा वायरल 
चेन्नई एयरपोर्ट पर लिया गया एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ एयर होस्टेस कपड़े उतारकर चेकिंग करने का विरोध कर रही हैं। एक महिला कहती नजर आ रही हैं- ”एक शख्स ने मुझे अजीब तरह से छुआ, जो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगा, उस वक्त मैं निर्वस्त्र थी।” एयरलाइन्स को शक है कि केबिन क्रू खाने-पीने का सामान बेचकर पैसा इकट्ठा करते हैं। इसलिए फ्लाइट से नीचे उतरने के बाद उन्हें वॉशरूम जाने की इजाजत नहीं दी गई जिसका केबिन क्रू ने विरोध किया।

‘क्या ये रेप-मोलेस्टेशन से कम है?’
एक महिला ने कहा, ‘क्या सैनेटरी पैड निकलवाना, प्राइवेट पार्ट छूना पॉलिसी है। हम केबिन क्रू को यात्रियों की सुरक्षा के लिए रखा जाता है लेकिन हमारी सुरक्षा का क्या? हम रेप और मोलेस्टेशन की बात करते हैं, ये क्या उससे कम हैं?’ वहीं एक महिला ने कहा कि उनके महिलाकर्मी को बताए जाने पर कि वो पीरियड्स में हैं, तब भी उनकी चेकिंग की गई। चेन्नई में स्पाइसजेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इन आरोपों को आधारहीन बताया। उन्होंने कहा, ‘मैं कमेंट नहीं कर सकता।’ 

Advertisements