बॉल टेंपरिंग: स्मिथ, वार्नर और बेनक्रॉफ्ट की छुट्टी, 24 घंटे में मिलेगी सजा

Advertisements

खेल्‍। गेंद से छेड़खानी मामले में क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कड़ा रवैया अपनाते हुए टेस्ट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को आरोपी बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया. कोच डेरेन लीमैन को इस मामले में क्लीन चिट दी गई है. सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने इन तीन खिलाड़ियों के अलावा बाकी टीम और कोच को क्लीनचिट देते हुए कहा कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं थी.

उन्होंने साथ ही कहा कि मुख्य कोच डेरेन लीमैन अपने पद पर बने रहेंगे. सदरलैंड ने साथ ही बताया कि इन तीनों खिलाड़ियों के खिलाफ अगले 24 घंटे में सजा की घोषणा की जाएगी और इन्हें स्वदेश भेजा जाएगा. ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू रेनशो और जो बर्न्स इन तीनों खिलाड़ियों की जगह टेस्ट टीम में लेंगे जबकि टिम पेन को 30 मार्च से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस का घमासान: अमरिंदर से कप्तानी छीनने वाले नवजोत सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ा

सदरलैंड ने खचाखच भरी प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘ये तीनों खिलाड़ी बुधवार को आस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे. रेनशो, मैक्सवेल और बर्न्स अगले 24 घंटे में दक्षिण अफ्रीका पहुंच जाएंगे. मीडिया रपटों के विपरीत डेरेन लीमैन ने इस्तीफा नहीं दिया है. उसे इस मामले की कोई पूर्व जानकारी नहीं थी.’

उन्होंने कहा, ‘हम इन तीनों खिलाड़ियों के मामले में महत्वपूर्ण सजा सुनाने की सोच रहे हैं. इससे घटना की गंभीरता और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को हुए नुकसान का पता चलेगा.’ सदरलैंड ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के सभी खिलाडि़यों को अनुशासन का पालन करना होगा. जीतना महत्‍वपूर्ण है लेकिन इसके लिए नियमों को ताक में नहीं रखा जा सकता. ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट फैंस चाहते हैं कि वे अपनी टीम पर गर्व करें. वर्तमान स्थिति ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट के लिए असाधारण रूप से बुरी है. यह ऑस्‍ट्रेलियन टीम के लिए अच्‍छा नहीं है.

Advertisements