राज्यसभा से हुई 40 सांसदों की विदाई, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

Advertisements

नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव हो चुके हैं और जल्द नए सांसद सदन की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इससे पहले राज्यसभा से 40 सासंदों की विदाई होगी और इसी के लिए बुधवार को राज्यसभा में विदाई सत्र हुआ। इस सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सदन से जा रहे सभी सांसदों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भले ही वो राज्यसभा से जा रहे हैं लेकिन संसद और पीएम दफ्तर के दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हैं।

संसद और पीएम दफ्तर के दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने इस बात पर भी खेद जताया कि पूरे सत्र में लगातार हंगामे के चलते कोई कार्यवाही नहीं हो पाई और ऐसे में विदाई लेने वाले सांसद आपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में कोई योगदान नहीं दे पाए। यह अच्छा होता कि तीन तलाक जैसे बिल को पास करते वक्त आप सदन में होते लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

इसे भी पढ़ें-  जम्मू-कश्मीर में उरी के नजदीक रामपुर सेक्टर में गुरुवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की. यहां पर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया गया. सेना के अधिकारियों का कहना है कि ये आतंकी हाल ही में पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) से भारतीय सीमा में घुसे थे. लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने कहा कि गुरुवार को हाथलंगा के जंगलों में घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्‍तानी है, बाकी के बारे में पता लगाया जा रहा है. आतंकियों के पास से पांच AK-47 राइफल, सात पिस्तौल, 5 एके 47 की मैगजीन, 24 यूबीजीएल ग्रेनेड, 38 चीनी हथगोले, सात पाकिस्तानी ग्रेनेड और 35000 पाकिस्तानी मुद्रा बरामद की गई है.

पीएम मोदी ने इस दौरान सचिन तेंदुलकर, रेखा और दिलीप वेंगसकर का जिक्र करते हुए कहा कि अब आप लोगों का लाभ आने वाले दिनों में हमें नहीं मिल पाएगा।

पीएम ने कहा कि जो लोग आज सदन से रिटायर हो रहे हैं उन सभी सांसदों का अपना महत्व है। इन सभी ने देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपना पूरा योगदान दिया। मैं आप सभी को भविष्य में सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

Advertisements