अपने ही ट्वीट में घिर गई कांग्रेस, सुषमा स्वराज ने कर दिया रिट्वीट

Advertisements

नई दिल्ली। कांग्रेस एक बार फिर अपने ही जाल में घिर गई है। इस बार एक ट्वीट से पार्टी की जमकर किरकिरी हो रही है। कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक सर्वे कराया था। इसमें सवाल पूछा गया है ‘क्या अाप मानते हैं कि इराक में मारे गए 39 भारतीयों के मामले में विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज की यह सबसे बड़ी असफलता है?’ सर्वे में जो रिजल्ट अाया वो चौकाने वाला था।

इसमें 24 फीसद लोगों ने सुषमा स्वराज को फेल बताया तथा 76 फीसद लोगों ने सुषमा स्वराज के पक्ष में बोला। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस के ट्विट को रिट्विट किया है।

इसे भी पढ़ें-  युवा नेताओं की तलाश में राहुल गांधी, 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी

कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष ने बोला था हमला

संसद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों की मौत की पुष्टि के बाद कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष ने हंगामा मचा दिया था। यह हंगामा शांत भी नहीं हुआ था कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सुषमा पर हल्ला बोल दिया था। सुरजेवाला ने तीखा कटाक्ष करते हुए, विदेश मंत्री द्वारा आनन-फानन में किए गए खुलासे पर सवाल खड़े किए था। सुरजेवाला ने दावा किया था कि आज हड़बड़ी में यकायक जब विदेश मंत्री (सुषमा स्वराज) दोनों सदनों के अंदर बयान देती हैं तो यह बताना भूल जाती हैं कि आखिर यह हड़बड़ी उन्होंने क्यों की?

सुरजेवाला ने यहां तक कहा था कि यह जल्दबाजी इसलिए तो नहीं कि कहीं शहीदों के लिए काम करने वाली इराक की असोसिएशन (Martyrs Foundation) ने आज भारतीय समय के दोपहर बाद एक पत्रकार वार्ता रखकर 39 भारतीयों के जीवित न होने की सच्चाई दुनिया के सामने रखने का निर्णय लिया था। मुझे यह भी बताया गया है कि आज 2:30 बजे पत्रकार वार्ता करके उन्होंने इस सच्चाई को बताया है। जब आपको (भाजपा) को लगा कि पोल खुल जाएगी तो फिर आपने हड़बड़ी में यह बयान दे डाला।’

इसे भी पढ़ें-  Punjab New Cabinet: पंजाब की नई कैबिनेट का एलान, छह नए चेहरे, कैप्‍टन समर्थक धर्मसोत व कांगड़ समेत पांच की छुट्टी

कांग्रेस के अारोप का सुषमा ने दिया था जवाब

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों की मौत की पुष्टि के बाद केंद्र सरकार पर उठ रहे सवालों का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया था। लोकसभा में इससे जुड़े अपने बयान के वक्त ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में कांग्रेस सदस्यों के हंगामे का जिक्र करते हुए विदेश मंत्री ने इसे ‘ओछी राजनीति’ करार दिया था। सुषमा ने कहा था कि कांग्रेस अब मौत पर भी राजनीति करने पर उतर आई है।

उन्होंने बताया कि वो पीड़ित परिवारों को किसी तरह के अंधेरे में नहीं रखना चाहती थीं, लेकिन उनकी सरकार मिले नहीं हैं, तो मर गए होंगे’ पर विचार नहीं करती। इसलिए जब तक सबूत नहीं मिले। इस मामले का खुलासा नहीं किया गया।

Advertisements