जिस्मफरोशी की मास्टरमाइंड सोनू पंजाबन के खिलाफ दिल्ली पुसिल ने फाइल की चार्जशीट

Advertisements

वेब डेस्कः दिल्ली और आसपास के इलाकों में वेश्यावृत्ति का धंधा करने वाली सोनू पंजाबन के खिलाफ सोमवार को दिल्ली पुलिस ने वेश्यावृत्ति और किडनैपिंग मामले में चार्जशीट फाइल कर दी है। दिल्ली की लेडी डॉन के नाम से मशहूर सोनू पंजाबन पर कानूनी शिकंजा और कस गया है। अवैध देह व्यापार के मामले में इस दिसंबर 2017 में गिरफ्तार किया गया था।

सोनू पंजाबन के साथ उसके साथी को भी बनाया गया आरोपी
सोमवार को क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट फाइल करने के बाद बताया कि इस मामले से जुड़े और लोगों की गिरफ्तारियां होगीं। दिल्ली पुलिस ने सोनू के सहयोगी संदीप के खिलाफ भी आरोप पत्र दायर किया है। चार्जशीट में बताया गया है कि संदीप सोनू पंजाबन के कहने पर ही नाबालिग लड़कियों को किडनैप करता था। फिर उन्हें जबरन देह व्यापार में धकेला जाता था। दोनों पर अपहरण, दुष्कर्म, आपराधिक साजिश और नाबालिग से देह व्यापार कराने के मामले दर्ज हैं। ज्वॉइंट कमिश्नर ने चार्जशीट फाइल करने की बात कही है।

इसे भी पढ़ें-  कोविड के लिए आएगी नयी एंटीवायरल दवा, इंसानों पर ट्रायल जारी

साइबर सेल की मदद से चला पता
सोनू पंजाबन पर जिस केस में चार्जशीट फाइल की गई है, दरअसल, वह 2014 का मामला है। जब एक नाबालिग लड़की बदमाशों के चंगुल से भागकर पुलिस के पास पहुंची थी, बाद में वह लड़की गुम हो गई थी, जिसके बाद डीसीपी क्राइम भीष्म सिंह ने सब इंस्पेक्टर नेगी और दो कॉस्टेबल की टीम बनाकर लड़की को बरामद करने का निर्देश दिया। इसमें पुलिस की टीम ने साइबर सेल की मदद ली तो कुछ सुराग उनके हाथ लगे। वहीं सब इस्पेक्टर नेगी को लड़की की दोस्त का नंबर मिला, जिसकी मदद से पुलिस ने लड़की तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की।

इसे भी पढ़ें-  Corona vaccination: बुजुर्गों और दिव्यांगों के आने-जाने की व्यवस्था सरकार करेगी: मुख्यमंत्री

एक गिरोह से एक लाख रुपये में खरीदी लड़की
वहीं शुरूआत में बरामद लड़की ने अपहरणकर्ताओं के बारे में बताने से घबरा रही थी। दिल्ली पुलिस ने लड़की को भरोसा दिलाकर उन सभी सवालों के जवाब हासिल किए, जिसमें सोनू पंजाबन का हाथ दिखा। पुलिस की चार्जशीट के अनुसार सोनू ने 2009 में देह व्यापार करने वाले एक गिरोह से लड़की को एक लाख रुपये में खरीदा था। उसके बाद उसे ड्रग्स का आदी बना दिया गया। जिसके बाद सोनू लड़की को जबरन अपने ग्राहकों के पास भेजने लगी। कुछ समय बाद उसने उस लड़की को दूसरे गिरोह को बेच दिया।

इसे भी पढ़ें-  जम्मू-कश्मीर में उरी के नजदीक रामपुर सेक्टर में गुरुवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की. यहां पर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया गया. सेना के अधिकारियों का कहना है कि ये आतंकी हाल ही में पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) से भारतीय सीमा में घुसे थे. लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने कहा कि गुरुवार को हाथलंगा के जंगलों में घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्‍तानी है, बाकी के बारे में पता लगाया जा रहा है. आतंकियों के पास से पांच AK-47 राइफल, सात पिस्तौल, 5 एके 47 की मैगजीन, 24 यूबीजीएल ग्रेनेड, 38 चीनी हथगोले, सात पाकिस्तानी ग्रेनेड और 35000 पाकिस्तानी मुद्रा बरामद की गई है.

जेल भी काट चुकी है गीता उर्फ सोनू पंजाबन
सोनू पंजाबन को देह व्यापार की वजह से कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है। वो जेल भी जा चुकी है, 2014 में सोनू पंजाबन को गिरफ्तार किया गया था, तब उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया। कुछ दिनों बाद वह तिहाड़ से छूट गई। जेल से बाहर आने के बाद फिर उसने देह व्यापार का काम शुरू कर दिया, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम को सोनू पंजाबन की काफी दिनों से तलाश थी। बता दें कि सोनू पंजाबन सैक्स रेकैट की दुनिया का सबसे चर्चित नाम है। वह एक वक्त पर खुद कॉलगर्ल रह चुकी है।

Advertisements