भोजपुर : पत्रकार हत्या मामले में SIT ने मुखिया पति को किया गिरफ्तार

Advertisements

भोजपुर। बिहार के भोजपुर में पत्रकार और उसके साथी की हत्या मामले में आरोपी मुखिया पति मोहम्मद हरशु मियां को गिरफ्तार कर लिया गया है. हरशु मियां को एसआईटी की टीम ने गिरफ्तार किया है

हरशु मियां गिरफ्तार से पूछताछ की जा रही है, जबकि दूसरा आरोपी अभी भी फरार है.

भोजपुर के गड़हनी के नहसी पुल के पास बीती रात सड़क हादसे में पत्रकार नवीन निश्चल और उनके सहयोगी विजय सिंह की मौत के बाद आक्रोशितों का गुस्सा सोमवार को भी शांत नहीं हुआ. गुस्साए लोगों ने आरा-सासाराम मुख्य पथ पर गड़हनी बाजार के पास आगजनी कर सड़क जाम कर दिया. नाराज ग्रामीण जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें-  जम्मू-कश्मीर में उरी के नजदीक रामपुर सेक्टर में गुरुवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की. यहां पर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया गया. सेना के अधिकारियों का कहना है कि ये आतंकी हाल ही में पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) से भारतीय सीमा में घुसे थे. लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने कहा कि गुरुवार को हाथलंगा के जंगलों में घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्‍तानी है, बाकी के बारे में पता लगाया जा रहा है. आतंकियों के पास से पांच AK-47 राइफल, सात पिस्तौल, 5 एके 47 की मैगजीन, 24 यूबीजीएल ग्रेनेड, 38 चीनी हथगोले, सात पाकिस्तानी ग्रेनेड और 35000 पाकिस्तानी मुद्रा बरामद की गई है.

बता दें कि इस मामले में पत्रकार नवीन निश्चल के भाई के बयान पर गड़हनी थाने में स्कार्पियो मालिक और गड़हनी के पूर्व मुखिया हरशु मियां और उसके बेटे पर हत्या की नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं, पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना की जांच को एसआईटी का गठन करते हुए छापेमारी तेज कर दी है.

गौरतलब है कि स्कार्पियो की टक्कर से बाइक सवार दैनिक अखबार के पत्रकार नवीन निश्चल की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने घटना के तुरंत बाद स्कार्पियो को आग के हवाले कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. घटना के बाद पत्रकार नवीन निश्चल के बेटे निखिल ने भी अपने पिता की हत्या किए जाने की बात कहते हुए गड़हनी के पूर्व मुखिया पति हरशु मियां और उसके बेटे पर साजिशन इसे सड़क दुर्घटना का रूप देने की बात कही थी.

Advertisements