जेडीएस विधायकों ने दिया विधानसभा से इस्तीफा, कांग्रेस में जाने की अटकलें

Advertisements

राजनीतिक डेस्क। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के चार बागी विधायकों ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार को इन विधायकों ने कांग्रेस राज्यसभा उम्मीदवारों के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी।

पार्टी से बगावत कर विधायकों ने दिया इस्तीफा
जनता दल सेक्यूलर के चार विधायक अहमद खान, आर अखंड श्रीनिवासमूर्ति, एन चालूवराय स्वामी और भीम नाइक ने विधानसभा के अध्यक्ष के बी कोलिवाड को बेंगलूरु में उनके घर जाकर अपना इस्तीफा दिया। वहीं विधायकों के करीबियों ने बताया कि एक या दो दिन में चारों विधायक कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं। ये चारों उन सात विधायकों में शामिल में जिन्होंने पार्टी से बगावत की है। यह सभी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी के खिलाफ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-  Lokayukta Raid: लोकायुक्‍त टीम ने पंचायत समन्वयक अधिकारी ओमप्रकाश राठौर को रिश्‍वत लेते पकड़ा

पार्टी पर हो रहा व्यक्तिवाद हावी
विधानसभा अध्यक्ष केबी कोलीबाड़ ने कहा कि विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए गए हैं। वहीं विधायक अहमद खान ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि उन्होंने जेडीएस छोड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि पार्टी पर व्यक्तिवाद हावी हो गया है। खान ने कुमारस्वामी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह किसी की नहीं सुनते हैं। वह अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा और बड़े भाई एच डी रेवन्ना की राय को जरूरी नहीं समझते हैं तो वह हमारी क्या सुनें

Advertisements