LIVE राज्यसभा चुनाव 2018: बंगाल से कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी जीते, 33 सदस्य निर्विरोध

Advertisements

वेब डेस्क। 58 सीटों के लिए इस बार राज्यसभा के चुनाव हो रहे हैं, लेकिन 15 मार्च को ही 10 राज्यों की 33 सीटों पर राज्यसभा सदस्य निर्विरोध चुन लिए गए हैं.

टीएमसी के 4 उम्‍मीदवार शुभाषिश चक्रवर्ती, अबीर बिश्‍वास, शांतनु सेन और नदीमुल हक राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल की है. बची हुई 1 सीट पर टीएमसी की मदद से कांग्रेस उम्‍मीवार अभिषक मनु सिंघवी को जीत मिली है.

पश्चिम बंगाल की 5 में से दो सीटों के नतीजे आ चुके हैं. दोनों सीटों पर टीएमसी के अबीर विश्वास और सुभाशीष चक्रवर्ती ने जीत हासिल की है

राज्यसभा काउंटिंग को लेकर बवाल हो गया है. यूपी में सपा एमएलसी राजेश यादव का आरोप है कि सरकार जान-बूझकर कर काउंटिंग में देरी करवा रही है. सपा के राजेश यादव ने विपक्ष के 4 बैलट पेपर फाड़ने का आरोप लगाया है. चुनाव आयोग ने इसकी सीसीटीवी फुटेज मांगी है.

इसे भी पढ़ें-  कटनी जीआरपी की अमानवीय हद, पंचनामा के लिए अस्पताल से स्ट्रेचर पर घसीटते हुए स्टेशन मंगवाई लाश

आंध्र प्रदेश से टीडीपी नेता सीएम रमेश राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.

पश्चिम बंगाल की 4 में से एक सीट के नतीजे आ गए हैं. टीएमसी उम्मीद अबीर रंजन विश्वास ने जीत हासिल की है. विश्वास ने ममता बनर्जी का शुक्रिया अदा किया है.

कर्नाटक में भी अभी वोटों की गिनती शुरू नहीं हुई है. कर्नाटक में कांग्रेस नेता जी. परमेश्वरा ने बताया, “यहां जनता दल ने बैलट पेपर को लेकर चुनाव आयोग से आपत्ति जताई है. जनता दल ने वोटिंग का बहिष्कार भी किया है. ऐसे में कांग्रेस के जीतने की संभावना बढ़ गई है.”

Advertisements