जबलपुर: स्मार्ट वॉच में थी पूरी किताब, नकल में पकड़ाया लॉ का छात्र

Advertisements

जबलपुर। जमाने के हाइटेक होने के साथ परीक्षा में नकल करने वालों ने भी तौर तरीके बदल दिए हैं और परीक्षक की आंखों में धूल झोंकने के लिए समार्ट तरीके अपना लिए हैं, लेकिन इसके बावजूद वह परीक्षक की पैनी निगाह से बच नहीं पाते हैं।

बुधवार को रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में एक परीक्षार्थी पूरी लॉ की किताब अपनी स्मार्ट वॉच में डाउनलोड करके ले आया। परीक्षा के दौरान वह वॉच में जवाब देखकर कॉपी में उतार रहा था। कुछ ही देर में पर्यवेक्षकों ने उसे धर दबोचा।

विक्रम साराभाई भवन में सुबह की पाली में बीएएलएलबी पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा हो रही थी। ये छात्र निजी कॉलेज के हैं जिनका सेंटर यूनिवर्सिटी में दिया गया हैं। बताया जाता है कि छात्रों को परीक्षा के पहले ही इलेक्ट्रानिक उपकरण बाहर रखने की हिदायत दी गई थी, लेकिन ये नहीं माना। इसने स्मार्ट वॉच से नकल की तैयारी कर रखी थी।

परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही छात्र स्मार्ट वॉच से बार-बार नजर मारने लगा। उसकी हरकत से पर्यवेक्षकों को शक हुआ। उन्होंने छात्र के करीब पहुंचकर स्मार्ट वॉच को निहारा तो पता चला कि छात्र ने पूरी किताब के पन्ने डाउनलोड कर रखे थे। फौरन उसका यूएफएम केस बनाकर अफसरों की इसकी जानकारी दी गई।

यूनिवर्सिटी में एक यूएफएम का केस बना। छात्र स्मार्ट वॉच की मदद से नकल कर रहा था। -दीपेश मिश्रा,उपकुलसचिव परीक्षा

Advertisements