Advertisements

मायावती को क्रॉस वोटिंग का डर, भाजपा के समर्थन में आए विजय मिश्रा

लखनऊ। राज्यसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होने वाला है और इसी के चलते यूपी में राजनीतिक उठापटक तेज है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा की दस सीट पर होने वाले चुनाव में नौवां प्रत्याशी उतारने से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के संकट का समाधान निकालने के प्रयास में हैं। मायावती आज लखनऊ में पार्टी के विधायक तथा शीर्ष नेताओं के साथ कल होने वाले मतदान को लेकर अपनी रणनीति तय करेंगी। वहीं ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा ने घोषणा की है कि वे राज्‍यसभा में भारतीय जनता पार्टी को वोट देंगे।

खबरों के अनुसार बसपा ने भीमराव अंबेडकर को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है। वह इटावा से पार्टी के विधायक भी रह चुके हैं, बीता विधानसभा अपने गृह जनपद औरैया से लड़े थे, लेकिन उनको सफलता नहीं मिली। बसपा को भरोसा है कि सपा, कांग्रेस व रालोद की मदद से भीमराव अंबेडकर इस बार राज्यसभा जाएंगे। आठ की जीत तय होने के बाद भाजपा के इस चुनाव में अपना नौवां प्रत्याशी उतारकर बसपा का सिरदर्द बढ़ा दिया है।

मायावती भी अब क्रॉस वोटिंग की संभावना को देखकर थोड़ा परेशान जरूर हैं। भाजपा का नौवां प्रत्याशी उनके एक प्रत्याशी के लिए काफी तगड़ी चुनौती पेश कर रहा है। आज की मायावती की बैठक क्रॉस वोटिंग को लेकर भी काफी अहम मानी जा रही है। बसपा मुखिया मायावती इस बैठक में विधायकों को संबोधित भी करेंगी। इसके साथ कल होने वाले मतदान पर भी मायावती जरुरी दिशा निर्देश देंगी।

वहीं इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) के राष्‍ट्रीय महासचिव विजय मिश्रा ने कहा है कि वे तन मन धन से भाजपा को सपोर्ट कर रहे हैं,। यह फैसला उन्‍होंने अंतरआत्‍मा की आवाज पर लिया है। देश हित समाज हित में यह सही कदम है। उन्‍होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो पिछड़ों व गरीबों विशेषकर निषाद व अन्‍य पिछड़ी जातियों की आवाज बुलंद करने के लिए राष्‍ट्रीय स्‍तर पर नई पार्टी भी बनाएंगे।

Loading...
Hide Related Posts