Advertisements

जर्मनी के राष्ट्रपति आज करेंगे काशी दर्शन, शहर में गुजारेंगे करीब 8 घंटे

फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमायर दिन में करीब 11 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. उनके साथ 50 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा.

yashbharat

जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमायर

जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमायर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी पहुंच रहे हैं, जहां वो करीब 8 घंटे गुजारेंगे. स्टाइनमायर अपने काशी प्रवास के दौरान गंगा आरती के अलौकिक दृश्य के भी साक्षी बनेंगे, जिसके लिए दशाश्वमेध घाट को फूलों से सजाया गया है और सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने गंगा आरती को जिस स्थान से देखा था. जर्मनी के राष्ट्रपति भी उसी स्थान से गंगा आरती के दर्शन करेंगे.

जर्मनी के राष्ट्रपति सारनाथ भी जाएंगे. इसके अलावा स्टाइनमायर बीएचयू में छात्र छात्राओं से संवाद भी करेंगे और अस्सी घाट से दशाश्वमेघ घाट तक नौका विहार करेंगे. जर्मनी के राष्ट्रपति के आगमन को लेकर वाराणसी में उत्साह भी देखने को मिल रहा है.

फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमायर दिन में करीब 11 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. उनके साथ 50 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा. बाबतपुर से वह सीधे सारनाथ जाएंगे जहां वह धम्मेख स्तूप, संग्रहालय और महाबोधि मंदिर देखेंगे. इसके बाद वह ताज होटल में लंच करेंगे.

लंच के बाद राष्ट्रपति अस्सी घाट जाएंगे, जहां से वह बजड़े पर दशाश्वमेध घाट जाएंगे. यहां से वह बीएचयू में छात्रों से रूबरू होंगे. शाम को गंगा आरती देखने का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. रात करीब 8 बजे वह बाबतपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. इससे पहले, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रोन 12 मार्च को वाराणसी आए थे.
चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त
जर्मनी के राष्ट्रपति स्टाइनमायर के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. जमीन से आसमां तक निगरानी की व्यवस्था है. पुलिस, पीएसी, जल पुलिस, एसपीजी कमांडो समेत सैकड़ों जवानों की तैनाती की गई है.

Loading...