Advertisements

इंदौर के चोइथराम मंडी में भीषण आग से फल और सब्जियों की 27 दुकानें जलकर खाक

इंदौर। इंदौर के चोइथराम मंडी में देर शाम भीषण आग लगने से 27 से ज्यादा फल और सब्जियों कि दुकानें जलकर खाक हो गईं. शॉर्ट सर्किट होने के कारण दुकानों में आग लगी. भीषण आग लगने के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. आग इतनी भीषण थी कि इसका धुआं कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था. मौके पर चार दमकल की गाड़ियों से लगभग 40 से ज्यादा पानी टैंकर पानी लाने के बाद आग पर काबू पाया जा सका ।

प्रदेश की सबसे बड़ी फल सब्जी मंडी में भीषण आग से 27 दुकाने जल गईं. सभी दुकानों में 1 से 2 हज़ार सब्जी और फल के कैरेट्स रखे हुए थे. मंडी से मिली जानकारी के मुताबिक सभी दुकानों में 3 से 4 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. मंडी में आग से दो करोड़ का नुकसान आंका जा रहा है. आग इतनी भयानक लगी थी कि टीन के शेड तक जलकर तहस नहस हो गए.

आग के भीषण रूप लेने का का कारण बड़ी संख्या में प्लास्टिक के कैरेट होना बताया जा रहा है. वहीं  इन दुकानों में सब्जी फल संरक्षण के लिए कैमिकल भी रखा हुआ था.  कई दुकानों में नकद रुपए, खाताबही जिसमे व्यापारियों का लेनदेन का हिसाब था वो भी जलकर खाक हो गए. प्रत्यक्षदर्शी दुकान मालिक के मुताबिक वह तरबूज़ के ट्रक से कैरेट्स अनलोड करवा रहे थे तभी अचानक उनकी दुकान में शार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई.

Loading...