ABVP कार्यकर्ताओं पर बरसी पुलिस की लाठी, प्रान्त संगठन मंत्री घायल

Advertisements

जबलपुर। प्रत्यक्ष प्रणाली से छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों को पुलिस की लाठी झेलनी पड़ी।

अभाविप नेताओं पर लाठी भांजती पुलिस
सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए छात्रों के गुट ने इंदिरा गांधी मार्केट रेलवे पुल के पास चकाजाम कर दिया था। पुलिस ने पहले छात्रों को आंदोलन समाप्त करने समझाईश दी, किंतु वे जब नहीं माने तो लाठीचार्ज कर दिया। अचानक बरसीं पुलिस की लाठी से भगदड़ मच गई। आनन-फानन में मार्केट बंद होने लगा। पुलिस के लाठीचार्ज में विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संगठन मंत्री विजय अठवाल सहित तमाम छात्र घायल हुए हैं। इधर छात्राओं का एक गुट होमसाइंस कॉलेज के सामने चकाजाम करने आमादा था। प्रदेश के अन्य जिले में भी विरोध प्रदर्शन के समाचार मिले हैं।  चकाजाम का नेतृत्व कर रहे एबीवीपी के प्रदेश संगठन मंत्री विजय अठवाल ने कहा कि परिषद प्रत्यक्ष प्रणाली से छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर लगातार लड़ाई लड़ रहा है। दूसरी तरफ सरकार ने अब मौन साधकर बैठ गई है।
उच्च शिक्षा मंत्री ने अचानक रद्द किया प्रवास
उच्च शिक्षा एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री जयभान सिंह पवैया को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज जबलपुर आना था, लेकिन गुरुवार की देर शाम एबीवीपी द्वारा प्रदेशव्यापी प्रदर्शन और चकाजाम की घोषणा किए जाने के बाद उच्च शिक्षामंत्री ने अचानक जबलपुर प्रवास रद्द कर दिया।
एग्जाम ने नेताओं को छुड़ाया पसीना
चकाजाम को सफल बनाने के लिए एबीवीपी कार्यकर्ताओं को कालेजों के छात्रों की आवश्यकता थी, लेकिन ज्यादातर कॉलेजो में एग्जाम होने के चलते छात्रों की भीड़ एकत्रित करने में एबीवीपी नेताओं को पसीना आ गया। एग्जाम के चलते ही उन्हें कार्यक्रम के समय और स्थान में बदलाव करना पड़े।
Advertisements