Advertisements

31 मार्च के बाद नहीं चलेंगे इन बैंकों के चेक, आपको हो सकती है परेशानी

नई दिल्लीः भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) ने एक बार फिर अपने एसोसिएट बैंकों के ग्राहकों को याद दिलाया कि वह अपना चेक बुक बदल कर एस.बी.आई. से नया चेक बुक 31 मार्च से पहले इश्यू करवा लें। एस.बी.आई. ने कहा है कि 31 मार्च तक एसोसिएट बैंकों के सभी ग्राहकों को चाहिए कि वह नई चेक बुक हासिल कर लें।

इन 6 बैंकों का हुआ था SBI में विलय
दरअसल पिछले साल 5 एसोसिएट बैंकों का एस.बी.आई. में विलय किया गया है। अप्रैल, 2017 में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का एस.बी.आई. में विलय कर दिया गया है।

SBI 3 बार बढ़ा चुकी हैं तारीख
आपको बता दें कि बैंक अपने नए ग्राहकों की सहूलियत के लिए इस काम की तारीख पहले भी 3 बार बढ़ा चुका है। सबसे पहले 30 सितंबर तक का समय दिया था। इसके बाद इस समय सीमा को बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया था। हालांकि, ग्राहकों की परेशानी को देखते हुए इसे 31 मार्च कर दिया गया था। अब अगर आप 31 मार्च के बाद भी नई चे‍क बुक नहीं लेते हैं, तो आपके लिए वित्तीय लेन-देन करना मुश्क‍िल हो जाएगा। इससे आपके बैंक से जुड़े काम निपटाने में दिक्कतें पेश आ सकती हैं।

ऐसे करें चेक बुक के लिए आवेदन
ज्ञात हो कि बैंक की तरफ से ग्राहकों से अनुरोध किया गया था कि 31 मार्च से पहले नई चेक बुक के लिए आवेदन करना जरूरी है। अगर आपने अब तक नई चेक बुक के लिए आवेदन नहीं किया है तो आप इंटरनैट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग या ATM से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप संबंधित शाखा में जाकर भी नई चेक बुक के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Loading...
Hide Related Posts