केरल: सांसद की पत्नी का खुलासा, ट्रेन में सहयात्री ने की छेड़छाड़, टीटी ने भी नहीं की मदद

Advertisements

केरल के सांसद जोस के. मनी की पत्नी ने अपनी किताब में यौन उत्पीड़न की घटना का खुलासा किया है. इसके बाद राज्य की राजनीति में हंगामा मच गया है. हालांकि, निशा जोस ने इसमें किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन एक राजनेता के बेटे शोन जॉर्ज ने इस मामले को लेकर उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करवाई है. जॉर्ज के मुताबिक, आरोपों में उन्हें निशाना बनाया गया है.

yashbharat

बता दें निशा, कोट्टायम से लोकसभा सांसद जोस मनी की पत्नी और केरल कांग्रेस प्रमुख के.एम. मनी की बहू हैं. उन्होंने अपनी किताब ‘द अदर साइड ऑफ दिस लाइफ-स्निपिट्स ऑफ माय लाइफ एस ए पॉलिटिशियन्स वाइफ’ में यह खुलासा किया है.

इसे भी पढ़ें-  जम्मू-कश्मीर में उरी के नजदीक रामपुर सेक्टर में गुरुवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की. यहां पर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया गया. सेना के अधिकारियों का कहना है कि ये आतंकी हाल ही में पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) से भारतीय सीमा में घुसे थे. लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने कहा कि गुरुवार को हाथलंगा के जंगलों में घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्‍तानी है, बाकी के बारे में पता लगाया जा रहा है. आतंकियों के पास से पांच AK-47 राइफल, सात पिस्तौल, 5 एके 47 की मैगजीन, 24 यूबीजीएल ग्रेनेड, 38 चीनी हथगोले, सात पाकिस्तानी ग्रेनेड और 35000 पाकिस्तानी मुद्रा बरामद की गई है.

उनका आरोप है कि 2012 में एक ट्रेन यात्रा के दौरान उनसे छेड़छाड़ की गई. निशा के मुताबिक, उन्होंने छेड़खानी करने वाले शख्स से कहा कि वह सोना चाहती हैं, लेकिन उसने बात करना बंद नहीं किया. निशा ने लिखा कि सीट पर उठने-बैठने के दौरान आरोपी ने जानबूझकर तीन-चार बार उनके पैर को छुआ. उन्होंने लिखा, “मुझे काफी असहज महसूस हुआ.”

उन्होंने लिखा, “कुछ लोग सोचेंगे कि मैं छोटी सी घटना पर ओवररिएक्ट कर रही हूं. मैं आपको यकीन दिलाती हूं कि दुर्घटनावश छूए जाने पर कोई भी सभ्य पुरुष माफी मांगकर आगे बढ़ जाएगा. लेकिन मेरे साथ यह तीन-चार बार हुआ. मुझे गुड टच और बैड टच में फर्क मालूम है.”

इसे भी पढ़ें-  Delhi Rohini Court Gangwar : बदमाशों ने कोर्ट रूम में गैंगस्टर को मारी गोली, पुलिस कार्रवाई में दोनों ढेर, Video

निशा ने किताब में लिखा कि उन्होंने ‘लक्ष्मण रेखा’ पार की. निशा के मुताबिक, उन्होंने टीटी से इसकी शिकायत की, लेकिन उन्होंने मदद से इनकार करते हुए कहा, “आप दोनों के राजनीतिक संबंध भी हैं. बाद में ये परेशानी मेरे सिर पर पड़ेगी.”

इस मामले में शोन जॉर्ज ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. उनके मुताबिक, उन्हें संदिग्ध बनाया जा रहा है और निशा को साफ-साफ उस शख्स का नाम लिखना चाहिए.

निशा पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने को तैयार शोन ने कहा, “उन्होंने मेरा नाम नहीं लिखा, लेकिन फिर भी सब मुझपर उंगली उठा रहे हैं. मैं चाहता हूं कि पुलिस इस मामले की तह तक जाए और सच्चाई सामने लाए. मुझपर आरोप लगाना ठीक नहीं है.”

Advertisements