सौगात से उत्साहित सिंधी समाज ने लाड़ले मंत्री का किया ऐतिहासिक स्वागत

 कटनी। 7 दशक पूरी मांग पूरी होने पर उत्साहित सिंधी समाज ने आज राज्यमंत्री संजय पाठक के कटनी पहुंचने पर भव्य आगवानी करते हुए जोरदार स्वागत किया।

सड़क मार्ग से जबलपुर से कटनी पहुंचे राज्यमंत्री संजय सत्येंद्र पाठक का स्वागत पीरबाबा से ही शुरू हो गया था। इधर माधवगनर गेट पर बड़ी संख्या में उपस्थित सिंधी समाज के लोग अपने प्रिय मंत्री की आगवानी में सुबह से ही इंतजार कर रहे थे।

मंत्री श्री पाठक के पहुंचते ही भावविभोर हुए सिंधी समाज के लोगों ने उन्हे फूलमालाओं से लाद दिया। अपने स्वागत से अभिभूत मंत्री संजय पाठक ने कहा कि यह उनकी भावानाओं से जुड़ी मांग थी और मंत्री रहते हुए भी इस मांग पर कोई निर्णय नहीं निकलता तो इस बात की टीस मन में हमेशा रहती।

श्री पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भगवान झूलेलाल जी के अवतरण दिवस पर सिंधी समाज को उपहार दिया वह सदैव अविस्मरणीय रहेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक बार फिर से यह सिद्ध किया है कि वह सिर्फ घोषणा ही नहीं उन पर अमल भी करती है। समाचार लिखे जाने तक भारी जूलूस के रूप में मंत्री संजय पाठक माधवनगर वासियों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

वे बाबा ईश्वरशाह के दरबार भी जाएंगे तथा बाबा से आशीर्वाद लेंगे। गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह को श्री पाठक ने सिंधी विस्थापितों की मांग के बारे में हर पहलू को गंभीरता से जानकारी दी थी जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल केबिनेट बुलाकर इस 70 वर्ष पुरानी मांग को पूरी करने के निर्देश दिये थे। राज्यमंत्री ने इस मांग को पूरी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी तथा सभी जनप्रतिनिधियों और विशेष तौर पर सीएम शिवराज सिंह तथा राजस्व मंत्री का आभार जताया है। श्री पाठक ने यह भी कहा कि जल्द की इसकी समस्त औपचारिकताएं एवं सिंधी विस्थापितों को चिन्हित कर उन्हें मालिकाना हक भी प्रदान कर दिया जाएगा।