अल्मोड़ा में खाई में गिरी यात्री बस, 11 की मौत

Advertisements

रानीखेत(अल्मोड़ा)। उत्तराखंड में बुधावार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहां एक यात्री बस खाई में गिर जाने से जहां 11 लोगों की मौत की खबर है वहीं इस हादसे में 13 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

खबरों के अनुसार अल्मोड़ा जिले के दूरस्थ देघाट से रामनगर(नैनीताल) जा रही कुमाऊं मोटर ओनर्स यूनियन की यात्री बस टोटाम में गोलूधार के पास असंतुलित होकर खाई में गिर गई। दुर्घटना में 11 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 13 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को रामनगर चिकित्सालय लाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-  केन्द्र सरकार का अहम फैसला, मेडिकल एजुकेशन में OBC को 27% और EWS को 10% आरक्षण

तहसीलदार प्रताप राम टम्टा के अनुसार बस सुबह पांच बजे रामनगर (नैनीताल) के लिए रवाना हुई थी। हादसा सुबह करीब पौने नौ बजे हुआ। मृतक व घायल अल्मोड़ा व नैनीताल जिले के बताए जा रहे हैं। स्थानीय ग्रामीण रेस्क्यू कर क्षतिग्रस्त बस में फंसे घायलों को निकालने में जुटे हैं।

आपदा प्रबंधन के प्रशिक्षित स्वयंसेवक भी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बचाव का कार्य शुरू कर दिया है। सल्ट, भिकियासैंण, भतरौजखान से डॉक्टरों की टीम भी मौके की ओर रवाना कर दी गई है। उधर रामनगर से भी पुलिस एवं फायर की टीम तथा दो एम्बुलेंस मौके की ओर रवाना हो चुकी हैं ।

Advertisements