MP उपचुनाव रिजल्ट: फीका पड़ा शिवराज का जादू, कोलारस और मुंगावली में कांग्रेस आगे

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में आज हो रही मतगणना में कोलारस में तीसरे और मुंगावली में चौथे चरण की गणना के बाद दोनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से आगे चल रहे हैं।

yashbharat

एक निर्वाचन अधिकारी ने यहां बताया कि कोलारस से कांग्रेस के उम्मीदवार महेन्द्र सिंह यादव पहले चरण की गणना के बाद से ही आगे चल रहे थे और अब वह तीसरे चरण की गणना के बाद 1583 मतों की बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि मुंगावली से कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव चौथे चरण की गणना के बाद अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की उम्मीदवार बाई साहब यादव से 1332 मतों से आगे चल रहे हैं। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 24 फरवरी को मतदान हुआ था।

मुंगावली में 77.05 प्रतिशत और कोलारस में 70.4 प्रतिशत मतदान हुआ था। मुंगावली में कुल 13 उम्मीदवार जबकि कोलारस में कुल 22 प्रत्याशी चुनावी समर में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।  कोलारस में कांग्रेस के विधायक राम सिंह यादव और मुंगावली में कांग्रेस के विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा के निधन के कारण ये उपचुनाव हुए। कोलारस से महेन्द्र सिंह यादव कांग्रेस के उम्मीदवार हैं जबकि देवेन्द्र जैन भाजपा के प्रत्याशी हैं। मुंगावली से कांग्रेस ने बृजेन्द्र सिंह यादव को मैदान में उतार है तो भाजपा ने बाई साहब यादव को उम्मीदवार बनाया है। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच है।