पत्रकार ने शहीद भगत सिंह के बिजली बिल के बारे में पूछा तो नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में ही काट दिया ढाई लाख का चेक

Advertisements

पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर सार्वजनिक रूप से दरियादिली दिखाने को लेकर चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर सिद्धू का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें वो शहीद भगत सिंह के घर का बकाया बिजली बिल भरने के लिए ढाई लाख रुपये का बैंक चेक मौके पर ही काटकर दे दिया। कांग्रेस विधायक सिद्धू पंजाब के खटकरकलां में शहीद भगत सिंह के पैतृक गाँव में बन रही स्मारक स्थल पर गये थे। खटकरकलाँ में बनी रही स्मारक का उद्घाटन साल 2009 में तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम ने उद्घाटन किया था। इस स्मारक स्थल का निर्माण साल 2011 तक पूरा करना था लेकिन अभी तक इसका काम पूरा नहीं हुआ है।

सिद्धू ने भगत सिंह स्मारक स्थल पर पहुंचकर वादा किया कि वो अगले साल 23 मार्च तक इसका निर्माण कार्य पूरा कराने का वादा करते हैं। 23 मार्च को ही भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को लाहौर जेल में अंग्रेज सरकार ने फांसी दी थी। खटकरकलाँ में पत्रकार वार्ता के दौरान ही एक पत्रकार ने सिद्धू से भगत सिंह के घर के बकाये बिल से जुड़ा सवाल पूछ लिया। सिद्धू ने तुरंत ही पूछा कि कितने का बिल बाकी है? जवाब मिला ढाई लाख। सिद्धू अपने सहयोगी से चेक बुक मंगायी और ढाई लाख रुपये का चेक काटकर दे दिया। सिद्धू ने कहा कि ये प्रशासनिक कमी का नहीं बल्कि लापरवाही का है। सिद्धू ने कहा कि सरकारी दफ्तरों के पचड़े में पड़ने से अच्छा है कि वो अपनी कमायी से पैसे दे रहे हैं। सिद्धू ने वादा किया कि वो आगामी 23 मार्च को खटकरकलाँ में मौजूद रहेंगे। इससे पहले भी सिद्धू सूफी गायक इदू शरीफ को एक लाख रुपये और फसल जल जाने से पीड़ित किसानों को 15 लाख रुपये अपनी जेब से दे चुके हैं।

Advertisements