Pak की राजनीति से मुझे अलग करने का हो रहा है प्रयास : नवाज शरीफ

Advertisements

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राजनीति से उन्हें अलग करने के प्रयास किए जा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन्हें पार्टी नेतृत्व के लिए अयोग्य ठहराने के फैसले के एक दिन बाद उनका यह बयान आया है।

yashbharat

शरीफ ने कहा कि पार्टी नेतृत्व के लिए अयोग्य ठहराने का फैसला उनके लिए अप्रत्याशित नहीं है। पहले उन्होंने कार्यपालिका को पंगु बनाया और बुधवार को उन्होंने संसद का अधिकार छीन लिया। हालांकि शरीफ ने यह नहीं बताया कि किनके बारे में उन्होंने यह टिप्पणी की। लेकिन उनका इशारा शीर्ष अदालत के जजों की तरफ था।

शरीफ इस्लामाबाद की एक अदालत में पेशी के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस अदालत में पनामा पेपर्स मामले में उन पर मुकदमा चल रहा है। उन्होंने कहा कि बुधवार का फैसला 28 जुलाई के फैसले की कड़ी में है। पिछले साल 28 जुलाई के फैसले के बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद छोड़ना पड़ा था।

उन्होंने कहा कि ये फैसले बदले की कार्रवाई के तहत किए जा रहे हैं। बाद में शरीफ ने अपनी पार्टी पीएमएल-एन का नया अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक में पार्टी नेताओं से चर्चा की।

पीएमएल-एन ने सीनेट चुनाव के लिए नया टिकट जारी किया-

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन ने आगामी सीनेट चुनाव के लिए नए टिकट जारी किए। ये टिकट पार्टी चेयरमैन राजा जफर उल-हक ने दिए। हक ने चुनाव आयोग जाकर पार्टी के उम्मीदवारों का पर्चा दाखिल किया। नवाज शरीफ को पार्टी अध्यक्ष के लिए अयोग्य ठहराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ऐसा किया गया।

पर्यवेक्षकों का मानना है कि तीन मार्च को होने वाले सीनेट चुनाव में पीएमएल-एन के उम्मीदवारों पर रोक लग सकती है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उनके नामांकन को अवैध ठहराया है।

Advertisements