पटना में बड़ा हादसा-बस खाई में गिरी, एक दर्जन यात्रियों की मौत

Advertisements

पटना। बिहार की राजधानी पटना में सोमवार की देर शाम बड़ा हादसा हुआ। बारातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर सड़क से 20 फीट नीचे खाई में गिर गई। दुर्घटना में एक दर्जन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। बस चालक नशे में धुत था। वह मौके से फरार हो गया।

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। भीड़ ने बस को आग के हवाले कर दिया। सिटी एसपी (पूर्वी) विशाल शर्मा ने पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के अनुसार गोपालपुर ओपी के अब्दुल्लाचक से बरातियों से भरी बस जानीपुर थानान्तर्गत भभौल गांव के लिए सोमवार की शाम छह बजे निकली थी। करीब 10 किलोमीटर दूर जाकर बस अनियंत्रित हो गई और पटना सुरक्षा बांध के करीब 20 फीट नीचे खाई में गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस पलटी खाते हुए गिरी। चीख-पुकार और तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े तो देखा कि कई लोग बस के नीचे दबे थे। कुछ बस की खिड़कियों और दरवाजों के पास घायल पड़े कराह रहे थे।

इसे भी पढ़ें-  Blood Group A, B और RH+ वाले कोविड-19 संक्रमण के प्रति अधिक संवेदनशील: ऐसे लोगों में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा अधिक

घायलों के मुताबिक बस 52 सीट वाली थी, जिसमें 70 से अधिक लोग सवार थे। कंडाप गांव के पास पहुंचते ही गाड़ी अनियंत्रित हो गई। इस दौरान चालक कूदकर फरार हो गया।

राहत व बचाव के दौरान आधा दर्जन लोग बस के नीचे दबे मिले। चार ऐसे लोग थे, जिन्हें गंभीर हालत में सड़क पर लाया जा रहा था, लेकिन उन्‍होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घायलों को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल भेजा गया है।

Advertisements