भीम ऐप से ट्रेन टिकट बुक करने वालों को रेलवे करवाएगा फ्री यात्रा

Advertisements

नई दिल्ली। सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। इसी कड़ी में रेलवे एक ऐसी स्कीम लेकर आया है जो आपको फ्री ट्रेन टिकट दिला सकती है। दरअसल यह एक लक्की ड्रॉ योजना है जिसका फायदा आप भीम ऐप के माध्यम से ले सकते हैं।

आईआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस ड्रॉ में शामिल होने के लिए आपको अपना ट्रेन टिकट भीम ऐप से बुक करना होगा और इसके बाद एक कम्प्यूटराइज्ड तरीके से लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। इस ड्रॉ में एक बार में 5 लोग विजेता हो सकते हैं और जीतने वालों को उनकी पूरी यात्रा मुफ्त में करने को मिलेगी। रेलवे की यह नई स्कीम 1 अक्टूबर से लागू हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें-  केंद्रीय विश्वविद्यालयों में OBC के 55 फीसदी पद हैं खाली, मोदी सरकार ने संसद में बताया

यह है शर्तें

– इस ड्रॉ में वो ही लोग शामिल हो पाएंगे जो भीम ऐप से टिकट बुक करते हैं।

– टिकट बुक करने के बाद यात्री द्वारा लकी ड्रॉ वाले महीने में ही यात्र की हो।

– बुकिंग के बाद टिकट रद्द करने वाले यात्री इस लक्की ड्रॉ में शामिल नहीं किए जाएंगे।

– अगर किसी एक ही यात्री के एक से ज्यादा पीएनआर इस लक्की ड्रॉ में चुने जाते हैं तो ऐसी स्थिति में उसके केवल एक ही पीएनआर पर ड्रॉ का फायदा मिलेगा।

– हर महीने लकी ड्रॉ जीतने वालों का नाम आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर डिसप्ले किया जाएगा। इसके अलावा – विजेताओं को उनकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें-  जिम में एंट्री से पहले होगा अंडरवियर और स्मेल टेस्ट, चंडीगढ़ के क्लब का अजीब नोटिस वायरल

– यह लक्की ड्रॉ स्कीम 6 महीने के लिए ही है और यात्री जिस महीने में टिकट बुक करता है उसे उसी महीने यात्रा करने पर इसमें शामिल होने का मौका मिलेगा।

Advertisements