कुख्यात जुल्फिकार का एक साथी और गिरफ्तार

कटनी। माधवनगर पुलिस को अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सरगना जुल्फिकार के एक और साथी को गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई है। आरोपी के पास से बाइक जप्त की गई है। अब इस मामले में एक आरोपी और फरार चल रहा है। जिसकी तलाश पुलिस टीम द्वारा की जा रही है। इससे पहले पुलिस ने कुख्यात अपराधी जुल्फे उर्फ जुल्फिकार व बख्त पटैल को गिरफ्तार किया था।

जुल्फिकार ने बहोरीबंद पुलिस टीम पर घेराबंदी के दौरान बंदूूक से फायर करने के बाद फरार हो गया था। इसके बाद उसे रीठी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि बाकल क्षेत्र में बहोरीबंद पुलिस द्वारा 17 जनवरी की रात करीब साढ़े 11 बजे मुखबिरों की सूचना पर वाहन चोर गिरोह के सरगना व कुख्यात अपराधी जुल्फिकार को गिरफ्तार करने घेराबंदी की जा रही थी। पुलिस को सूचना मिली कि दिल्ली निवासी शातिर बदमाश जुल्फे उर्फ जुल्फिकार दमोह से बहोरीबंद की ओर आ रहा है। पुलिस टीम उसके आने का इंतजार कर रही थी। तभी वह बाइक में अपने एक अन्य साथी के साथ वहां पर पहुंचा।

जांच कार्रवाई होता देख उसने बंदूक से पुलिस कर्मियों पर फायर कर दिया। इसके बाद आरोपी बाइक छोड़कर फरार हो गया था। माधवनगर थाना प्रभारी मंजीत सिंह ने बताया कि आरोपी जुल्फिकार दिल्ली सीलमपुर का निवासी है। आरोपी वाहन चोर गिरोह का सदस्य है।

टीआई मंजीत सिंह ने बताया कि आरोपी के पास से एक वैन, 6 बाइक, एक मोपेड, मोबाइल, 315 बोर का कट्टा, एक चला हुआ कारतूस, एक भरा हुआ कारतूस जप्त किया गया है। पकड़े गए आरोपी की ही निशानदेही पर बासन गांव से बख्त पटैल को पक़ड़ा गया था। इसके बाद सलीम खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोपियों को पकड़ने में माधवनगर थाना प्रभारी मंजीत सिंह, एसआई श्वेता सिंह, एएसआई गोपाल विश्वकर्मा, विनोद कांत सिंह, संजय लोढ़, आरक्षक नितिक जायसवाल की भूमिका रही है। आरोपी जुल्फिकार पर एसपी अतुल सिंह ने दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। अब पुलिस आरोपी सिराज खान की तलाश कर रही है। अब सिराज को गिरफ्त में लेने पुलिस टीम उसके संबंधित ठिकानों पर दबिश दे रही है।