Latest

फ्री स्कॉलर के लिए अप्लाई करें टाटा पंख स्कॉलर योजना, ₹10000 के ऊपर मिलेगा लाभ

Tata pankh Scholership Yojna : फ्री स्कॉलर के लिए अप्लाई करें टाटा पंख स्कॉलर योजना, ₹10000 के ऊपर मिलेगा लाभ, नमस्कार दोस्तों आपको बता दे कि देश की सबसे बड़ी कंपनी टाटा के द्वारा हमारे भारतीय बच्चों का भविष्य सुधारने के लिए एक नहीं स्कॉलर योजना चलाई जा रही है जिसके तहत आपको ₹10000 की स्कॉलर दी जाती है और दोस्तों जिन लोगों को आर्थिक संकट पढ़ाई के बीच आता है उनके लिए यह योजना काफी ज्यादा फायदेमंद होने वाली है और यदि आप इसका लाभ लेना चाहते हैं तो लिए इसके बारे में आपको बताते हैं।

read also : Bijli Bill Mafi New List 2024 मोदी सरकार का बड़ा ऐलान सभी लोगों का होगा बिजली बिल माफ लिस्ट में चेक करे नाम

Tata pankh Scholership Yojna क्या है?

दोस्तों आपको बता दे की टाटा पंकज छात्रवृत्ति योजना टाटा कंपनी के द्वारा चलाई जा रही एक योजना है जिसके अंतर्गत आर्थिक तंगी से परेशान छात्रों को आर्थिक रूप से छात्रवृत्ति देकर सजक बनाया जाता है और इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करके भरना पड़ता है जो की 15 सितंबर तक चलने वाली है और इस योजना से आपको काफी ज्यादा लाभ मिलने वाला है इसके लाभ के लिए दसवीं और 12वीं पास होना जरूरी है। साथी दोस्तों आपको बता दे की पढ़ाई के लिए डिग्री डिप्लोमा के लिए आपको ₹12000 की छात्रवृत्ति देकर सहायता की जाती है और टाटापन का स्कॉलरशिप योजना के लिए परिवार किया है 2.50 लख रुपए से कम होनी चाहिए और बच्चे के न्यूनतम अंक 60% से अधिक होना जरूरी है तभी आपको इस योजना का लाभ मिलेगा।

फ्री स्कॉलर के लिए अप्लाई करें टाटा पंख स्कॉलर योजना, ₹10000 के ऊपर मिलेगा लाभ

Tata pankh Scholership Yojna आवश्यक दस्तावेज

दोस्तों इस योजना में भाग लेने के लिए आपको आधार कार्ड निवास प्रमाण पत्र और पहचान पत्र के साथ आयु प्रमाण पत्र इनकम प्रूफ और पासिंग मार्कशीट की आवश्यकता होती है जिसके साथ फोटो और मोबाइल नंबर और बैंक खाता पासबुक की आवश्यकता होती है इसके बाद आपको टाटापन का स्कॉलरशिप योजना में आवेदन करके इस योजना का लाभ दिया जाता है तो लिए आपको इसके चरणों के बारे में बताते हैं।

read also : सरकार करेगी सभी लोगो का Bijli Bill Mafi यहाँ से भरे Online फॉर्म 

Tata pankh Scholership Yojna में आवेदन

दोस्तों टाटा पंच स्कॉलरशिप योजना में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और फिर होम पेज खुलकर आएगी जहां पर आपको इस योजना की लिंक पर क्लिक करके नया पेज खोलना है और जब इसमें एक फॉर्म खुलेगा तो आपको इसमें सही जानकारी भरना है। इतना करने के बाद आपको आवश्यक दस्तावेज इसमें अटैच करके फॉर्म को सबमिट करना है और दोस्तों आपको आवेदन छात्रवृत्ति योजना जमा हो जाएगी इसके बाद इसकी जांच पड़ताल होकर आपके खाते में यहां राशि प्रदान करी जाएगी।

Back to top button