Latest

सभी बेटियों को मिलेगे 50,000 रुपए, जल्दी पूरा करे अपना यह काम , जाने जानकारी

सभी बेटियों को मिलेगे 50,000 रुपए, जल्दी पूरा करे अपना यह काम , जाने जानकारी राजश्री योजना के अंतर्गत समाज के बहु बेटियों को सामान्य रूप से देखा जाता है जहां पर शिक्षा व्यवस्था खान-पान से लेकर देखने तक की सभी सुविधाएं इसके अंतर्गत प्राप्त कराई जाती है कहीं ना कहीं भेदभाव ना हो इसके अंतर्गत इसका पूरा ध्यान रखा जाता है। यहां पर सरकार की ओर से बेटियों के लिए कई प्रकार की योजना चलाई जा रही है ऐसे में वीडियो के स्वास्थ्य को और बेहतर बनाने के लिए सरकार की ओर से राजेश्री योजना की शुरुआत करी गई है।

गरीबों के बजट में पेश हुआ Redmi 13c का cool camera quality वाला smartphone

बेटी जननी सुरक्षा स्कीम के अंतर्गत प्राइवेट अथवा गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट में रजिस्टर्ड किया गया हो जिसके साथ एक ही परिवार की दो बेटियों को इसका लाभ दिया जाएगा साथ ही माता पिता तीसरी बेटी के लिए पहले किस्त का लाभ अभी प्राप्त कर सकते हैं इसके अंतर्गत आवेदन करने के लिए मुख्य दस्तावेज है जैसे बेटी का कक्षा 12वीं और कॉलेज का प्रवेश प्रमाण पत्र 12वीं की मार्कशीट आधार कार्ड मोबाइल नंबर लगने वाले हैं।

सभी बेटियों को मिलेगे 50,000 रुपए, जल्दी पूरा करे अपना यह काम , जाने जानकारी

बेटी की पढ़ाई और भविष्य को बेहतर बनाने के लिए स्वास्थ्य की ओर से पेरेंट्स को ₹50000 की राशि दी जाती है इसी के साथ 12वीं कक्षा पास करने के बाद यह योजना का लाभ ले सकते हैं जहां पर आपको ₹2500 की प्रथम राशि और दूसरी राशि भी ₹2500 की प्राप्त होती है। इसके साथ ही आपको चौथी किस्त के अंतर्गत ₹5000 की राशि दी जाती है।

26KM माइलेज के साथ Punch की हेकड़ी निकालने आ गयी Maruti Celerio की स्मार्ट फीचर्स वाली कार

इसके अंतर्गत ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत सरकार की ओर से किसी भी सरकारी अस्पताल में जाकर आप अपना डाटा एनालिसिस कर सकते हैं साथ ही कलेक्टर ग्राम पंचायत एजुकेशन अधिकारी से आप संपर्क करके संपूर्ण प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहां पर आपको इस संपूर्ण जानकारी निर्देशानुसार प्राप्त कराई गई है।

Back to top button