Health

शराब देती है मौत को दावत , जाने क्यों शराब लीवर पर करती है हमला,जान लो जानकारी

शराब देती है मौत को दावत , जाने क्यों शराब लीवर पर करती है हमला,जान लो जानकारी जैसा कि आप सब जानते हैं शराब हमारे सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक होती है परंतु कुछ लोग इसके पश्चात भी शराब का सेवन निरंतर करते रहते हैं ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि शरीर के सारे हिस्से को छोड़कर हमारे लीवर पर शराब इतना प्रभाव क्यों डालती है।

जो भी व्यक्ति अधिक मात्रा में शराब सेवन करता है उसकी यह मुख्य समस्या होती है कि उसका लीवर क्षतिग्रस्त हो चुका होता है कई बार डॉक्टर को समस्या बताते समय इसका खुलासा हुआ है डॉक्टर से बातचीत करने पर पता चला कि हमें शराब पीने से हार्ट और लीवर पर अटैक क्यों आता है।

Read now : होली ऑफर में काफी सस्ते EMI पर मिलेगी TVS Raider 125 की कंटाप लुक वाली धांसू बाइक

शराब देती है मौत को दावत , जाने क्यों शराब लीवर पर करती है हमला,जान लो जानकारी

कई बार देखा गया कि जो भी व्यक्ति शराब पीता है उसके कई बार तर्क वितर्क बताते रहता है और कुछ लोगों का मानना है कि शराब पीने से पेट की चर्बी खत्म होती है और कुछ लोग बताते हैं कि इसे खाना ठीक से पचता है वही बता दे कि यह सारी झूठी बातें हैं शराब आपकी सेहत के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक होती है।

डॉक्टरों की रिपोर्ट में पता चला कि जो भी व्यक्ति अधिक शराब पीता है खाना उसके शरीर में आतो से गुजरते हुए पचता है इसी वजह से 90% से भी ज्यादा हिस्सा लिवर में चला जाता है शराब का ऐसे में लिवर पर अतिरिक्त दाब बढ़ाने के कारण लीवर सतिग्रस्त हो जाता है।

Read now : बोल्ड फीचर्स और कंटाप माइलेज के साथ लॉन्च हुई New Hero Glamour Xtec सुपर प्रीमियम लुक

शराब पीने से व्यक्ति के पेट में कई प्रकार की जलन उत्पन्न होती है जिससे शरीर के अंग में ज्यादातर लीवर पर प्रभाव पड़ता है यही कारण है कि शराब पीने से आपका लवर क्षतिग्रस्त हो जाता है।

Back to top button