Latest

सस्ते इंटरनेट के बाद अब सस्ता पेट्रोल आपके पास लाएंगे अंबानी, इस देश से की डायरेक्ट डील

सस्ते इंटरनेट के बाद अब सस्ता पेट्रोल आपके पास लाएंगे अंबानी, इस देश से की डायरेक्ट डील। राम मंदिर का तो उद्घाटन हो चुका है, 2024 में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं, अब अगले महीने बजट भी पेश होना है. इस बजट में सरकार जनता के लिए कई सौगात लेकर आ सकती है. लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर ये है उद्योगपति मुकेश अंबानी 3 साल बाद एक बड़ा काम करने जा रहे हैं, जो आपको महंगे पेट्रोल-डीजल से छुटकारा दिलवा सकता है. उन्होंने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़े: Ayodhya Ram Mandir: प्रधानमंत्री मोदी की अपने कैबिनेट सहयोगियों को सलाह , कहा- फिलहाल अभी न जाएँ राम मंदिर दर्शन करने

वेनेजुएला से भी तेल का आयात करेगा भारत

पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से पिछले साल दिसंबर में 5 राज्यों के चुनावों के बाद एक बयान में कहा गया था, कि भारत उन सभी देशों से क्रूड ऑयल आयात करेगा, जिन पर प्रतिबंध नहीं है. इसलिए अब भारत तेल का आयात वेनेजुएला से भी करेगा. बता दें साल 2019 में वेनेजुएला पर लगाए गए सेक्शन को हटा लिया गया था. वेनेजुएला दुनिया में सबसे ज़्यादा तेल भंडारों वाले देशों में से एक है, अगर कमोडिटी मार्केट एनालिटिक्स फर्म Kapler की रिपोर्ट की बात करें तो वेनेजुएला से आखिरी बार कच्चा तेल नवंबर 2020 में भारत आयात किया गया था.

ये भी पढ़े: मिडिल क्लास फॅमिली के लिए परफेक्ट है मारुती की 3.99 लाख की कार, लग्जरी फीचर्स के साथ माइलेज भी 33kmpl का

पेट्रोल-डीजल के महंगे दामों से राहत मिलने की उम्मीद

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी 3 साल बाद एक बड़ा काम करने जा रहे हैं, जो आपको सस्ता पेट्रोल-डीजल दिलवा सकते है. दरअसल, वेनेजुएला से तेल आयात को हरी झंडी मिलने के बाद भारत की कई तेल कंपनियाों ने वेनेजुएला से तेल की डायरेक्ट डील की है. इन कंपनी में एक बड़ा नाम अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का भी है. खबरों के मुताबिक कंपनी ने अब तक तीन टैंकर तेल बुक कराया है जो इसी महीने भारत आयगा. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अलावा नयारा एनर्जी लिमिटेड भारत में पहले से वेनेजुएला से तेल आयात कर रही हैं. रिलायंस की डील के बाद उम्मीद की जा रही है कि पेट्रोल-डीजल के महंगे दामों से राहत मिलेगी.

Back to top button