Latest

81 वर्षीय बीएस येदियुरप्पा पर नाबालिग से यौन उत्पीड़न का आरोप

81 वर्षीय बीएस येदियुरप्पा पर नाबालिग से यौन उत्पीड़न का आरोप

कर्नाटक। 81 वर्षीय बीएस येदियुरप्पा पर नाबालिग से यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।  कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के सीनियर नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। येदियुरप्पा के खिलाफ नाबालिग के यौन शोषण का आरोप है।

यह पूरा मामला पिछले महीने का है। महिला के आरोपों के बाद केस दर्ज किया गया है। महिला का कहना है कि वह अपनी बेटी के खिलाफ बलात्कार के मामले में न्याय की मांग करते हुए 2 फरवरी को येदियुरप्पा के आवास पर गई थी और मांग की थी कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाए।

प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार, येदियुरप्पाकथित तौर पर नाबालिग को एक कमरे में ले गए, दरवाजा बंद कर दिया और उसका यौन उत्पीड़न किया। महिला ने एफआईआर में आगे आरोप लगाया कि जब उसने येदियुरप्पा की हरकत पर आपत्ति ली, तो उन्होंने कहा कि वह जांच कर रहे थे कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ है या नहीं। बाद में येदियुरप्पा ने कथित तौर पर माफी मांगी और महिला से मामले के बारे में किसी को नहीं बताने को कहा।

पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। जब तक हम नहीं जानते कि वास्तव में सच्चाई क्या है, हम कुछ भी खुलासा नहीं कर सकते। यह एक बहुत ही संवेदनशील बात है क्योंकि इसमें हमारे राज्य के एक पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं। – जी परमेश्वर, कर्नाटक के गृह मंत्री

 

 

बेंगलुरुकी सदाशिवनगर पुलिस ने पोक्सो एक्ट की धारा 8 (यौन उत्पीड़न) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (ए) (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है।

Back to top button