katni

संसदीय क्षेत्र क्रमांक 8 खजुराहो निर्वाचन में सुरक्षा व्यवस्था को दस जोनल मोबाइल व 91 सेक्टर मोबाइल में बांटा, शांतिपूर्ण मतदान के लिए लगभग 1500 सुरक्षा कर्मियों की तैनाती

संसदीय क्षेत्र क्रमांक 8 खजुराहो निर्वाचन में सुरक्षा व्यवस्था को दस जोनल मोबाइल व 91 सेक्टर मोबाइल में बांटा, शांतिपूर्ण मतदान के लिए लगभग 1500 सुरक्षा कर्मियों की तैनाती

कटनी। संसदीय क्षेत्र क्रमांक 8 खजुराहो निर्वाचन में कुल 865 मतदान केन्द्र है जिसमे 141 संवेदनशील पोलिंग बूथ चिन्हित किए गए हैं। मीटिंग में जोनल एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों एवं बाहर के बल के साथ आए प्रभारियों को पोलिंग बूथ और यातायात साधनों की जानकारी दी गई।

 

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन ने चुनाव ड्यूटी में तैनात जोनल एवं सेक्टर पुलिस मोबाइल के अधिकारियों को ब्रीफ किया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन ने कहा कि वर्दी निर्वाचन के विश्वास का प्रतीक है। जिसमें आम जनता को सुरक्षित एहसास होता है कि सुरक्षा बलों के संरक्षण में निष्पक्ष, सुरक्षित व भयमुक्त निर्वाचन संपन्न होगा।

साथ ही समस्त सुरक्षा बलों से अपेक्षा की जाती है कि अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन बड़ी कुशलता के साथ करेंगे और ईवीएम मशीन की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखेंगे। पोलिंग बूथ पर अगर कोई अराजक तत्व आते हैं तो समय रहते हुए उसकी सूचना अपने उच्च अधिकारी को दी जाए।

एसपी श्री अभिजीत रंजन मतदान स्थल पर बरते जाने वाली हर छोटी बड़ी सावधानियों के साथ मतदान के बाद ईवीएम मशीन को पूर्णरूपेण सुरक्षित तरीके से निर्धारित स्थल पर लाने के भी स्पष्ट दिशा-निर्देश दिए गए। फोर्स को मतदान स्थलों पर दिव्यांग और बुजुर्ग वोटर्स को व्यवस्था के अनुरूप सहयोग करने के निर्देश दिए गए ।

मतदान के दौरान जिले में सीआरपीएफ A-47, सीआरपीएफ E-07, सीआरपीएफ B-41,
एसएएफ मेघालय, होमगार्ड गुना, होमगार्ड शिवपुरी, होमगार्ड झाबुआ, जिला बल झाबुआ होमगार्ड अलीराजपुर जिला बल अलीराजपुर, जीआरपी जबलपुर, हेडक्वार्टर 6th बटालियन जबलपुर, 25 बटालियन भोपाल, आठवीं बटालियन छिंदवाड़ा के
बल सहित लगभग 1500 सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Back to top button