FEATUREDLatestबिहार

जेल से खेल : एनडीए विधायक से बोले लालू- ‘कहना कोरोना हो गया था…! राजद ने कहा-ऑडियो फर्जी

बिहार विधानसभा के स्पीकर पद का बुधवार को चुनाव होना है। इसी बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में लालू एनडीए के ‘पासवान’ नाम के एक विधायक को फोन कर विपक्ष के उम्मीदवार को समर्थन देने की मांग कर रहे हैं। उधर वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील मोदी पहले ही लालू पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगा चुके हैं। ऐसे में कथित ऑडियो से अब सूबे में सियासी पारा चढ़ गया है। दूसरी तरफ, राजद ने कहा है कथित ऑडियो फर्जी है।

अनुपस्थित रहने के बदले में मंत्री पद का ऑफर
कथित ऑडियो को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें लालू प्रसाद यादव एनडीए के किसी पासवान नाम के विधायक से बात कर रहे हैं और उसे स्पीकर चुनाव को लेकर सदन में अनुपस्थित होने को कह रहे हैं। साथ ही लालू विधायक को मंत्री पद का ऑफर भी दे रहे हैं।

जदयू के विधायक हैं ‘पासवान’
जब विधायक लालू से कह रहा है कि सर हम तो पार्टी में हैं। हम अनुपस्थित कैसे हो सकते हैं तो लालू उससे कोरोना का बहाना बनाने के लिए कह रहे हैं। वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ‘पासवान’ नाम के जिस विधायक से लालू ने बात की है। दरअसल, वो जदयू के विधायक ललन पासवान हैं।

राजद ने ऑडियो को बताया फर्जी
राजद ने लालू प्रसाद यादव के इस ऑडियो क्लिप को फर्जी बताया है। राजद ने कहा है कि ऑडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। ये ऑडियो फर्जी है।

सुशील मोदी ने लालू पर लगाया साजिश का आरोप
वहीं, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर राज्य की राजग सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। मोदी ने मंगलवार को कहा कि लालू प्रसाद जेल से ही एनडीए विधायकों को फोन कर रहे हैं और उन्हें मंत्री पद का लालच दे रहे हैं।

सुशील कुमार मोदी ने यह आरोप मंगलवार को एक ट्वीट में लगाया। अपने इस ट्वीट में मोदी ने एक फोन नंबर भी लिखा है। उन्होंने कहा, ‘जब मैंने यह नंबर मिलाया तो सीधे लालू ने फोन उठाया। मैंने उनसे कहा कि इस तरह की गंदी हरकतें जेल से मत करिए, आप सफल नहीं हो पाएंगे।’

51 साल बाद आज होना है स्पीकर पद का चुनाव
बिहार में राजग की नई सरकार के गठन के बाद विधानसभा स्पीकर पद के लिए इस बार चुनाव होने जा रहा है। करीब 51 साल बाद इस पद के लिए चुनाव होने जा रहा है। महागठबंधन की तरफ से राजद विधायक अवध बिहारी को उम्मीदवार बनाया गया है। दूसरी तरफ, एनडीए की तरफ से भाजपा विधायक विजय सिन्हा को मैदान में उतारा गया है।

आज होगा चुनाव
बुधवार को प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी की मौजूदगी में मतदान कराया जाएगा। पहले ध्वनिमत से फैसला होगा। लेकिन आपत्ति जताए जाने पर लॉबी में टिक मार्क लगाकर सदस्य विधानसभा अध्यक्ष को चुनेंगे।

 

Back to top button