katni

सोमनाथ एक्सप्रेस के AC कोच का अटेंडेंट शराब की तस्करी करते गिरफ्तार

कटनी। जबलपुर से वेरावल के बीच कटनी मुड़वारा स्टेशन होकर चलने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस में शराब तस्करी का मामला सामने आया है।

IMG 20230915 WA0007

ट्रेन में जबलपुर से गुजरात ले जा रहा

ट्रेन में एसी कोच का अटेंडर जबलपुर से शराब खरीदकर ट्रेन के माध्यम से गुजरात ले जाता था। शराब तस्करी की लगातार मिल रही शिकायत के बाद आरपीएफ की टीम ने ट्रेन क्रमांक 11466 के ए-1 कोच में जांच की तो अंग्रेजी शराब की 14 बोतलें रखी हुई मिली।

 

मौके से अटेंडर राहुल सिंह (25) निवासी जबलपुर को पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी ने आरपीएफ को बताया कि वह जबलपुर से शराब ले जा रहा था। गुजरात में वह वहां मौजूद दूसरे व्यक्ति को महंगे दामों पर शराब देने वाला था। बताया जा रहा है कि ट्रेन में अटेंडर लंबे समय से शराब की तस्करी कर रहा था।

आसानी से शराब महंगे दामों पर बेच देता था

गुजरात में शराबबंदी होने के कारण वह आसानी से शराब महंगे दामों पर बेच देता था। शराब को आरोपी ने अटेंडर केबिन में सामान के साथ छिपाकर रखा था। कहा जा रहा है कि सफर के दौरान नशे के आदि यात्रियों की मांग पर कोच में मौजूद अटेंडर उन्हें महंगे दामों पर शराब उपलब्ध कराता था। जब्त की गई शराब की कीमत करीब 15 हजार 450 रुपए है।

आबकारी विभाग को सौंपा

 

यह कार्रवाई आरपीएफ कटनी निरीक्षक एके दीक्षित के नेतृत्व में गठित की गई टीम में शामिल उप निरीक्षक शिशिर कुमार, सहायक उप निरीक्षक एसके बघेल, प्रधान आरक्षक शिवराम शर्मा, आरक्षक मनीष प्यासी, राजेशचंद्र द्वारा की गई है। आरपीएफ ने बताया कि जब्त शराब व आरोपी को अग्रिम कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग को सौंपा गया है।

Back to top button