Latest

सडक़ दुर्घटना कानून के विरोध में हड़ताल पर ट्रक ड्राइवर, पेट्रोल पंपों पर बिगड़े हालात

कटनी। सडक़ दुर्घटना कानून के विरोध में हड़ताल पर ट्रक ड्राइवर पेट्रोल पंपों पर हालात बिगड़े। शहर के पेट्रोल पंप में अचानक जन सैलाब उमड़ आया है। लोग गाडिय़ों में पेट्रोल डलवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक तमाम पेट्रोल पंप में पेट्रोल और डीजल खत्म होने वाला है, जिसके चलते लोगों में पेट्रोल डलवाने की होड़ मची हुई है। जिसकी वजह से हालात बेकाबू हो रहे हैं। दरअसल नए परिवहन कानून के खिलाफ ट्रक चालकों ने हड़ताल कर दी है।

जिसकी वजह से पेट्रोल पंप में पेट्रोल डीजल की सप्लाई नहीं हो पाई है।

ड्राइवर कर रहे विरोध प्रदर्शन

दरअसलए इस हड़ताल की सबसे बड़ी वजह है कि हड़ताल के कारण दूसरे वाहनों की तरह पेट्रोल परिवहन करने वाले टैंकरों के पहिए भी थम गए हैं। हिट एंड रन को लेकर बनाए गए नए कानूनों ने टैंकर और बस जैसे भारी वाहन चलाने वाले ड्राइवर को दहशत में डाल दिया है। टैंकर ड्राइवर हड़ताल पर चले गए हैं। शनिवार को टैंकर के ड्राइवर्स ने सांकेतिक हड़ताल कर नए कानूनों के खिलाफ आंदोलन किया था और अब उन्होंने टैंकर खड़े कर पहिए जाम कर दिए हैं।

केंद्र सरकार के नए कानून का विरोध

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने कानून में संशोधन करते हुए हिट एंड रन मामले में 7 साल की सजा और 1 लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान किया गया है। जिससे अधिकांश वाहन चालक आक्रोशित हो गए हैं और सरकार पर कानून वापस लेने के लिए हड़ताल पर चले गए हैं।

बिना शर्त कानून वापस लेने की मांग

वाहन चालकों का कहना है कि जो नया कानून बनाया गया है, उसे बिना शर्त वापस लिया जाए। ये सभी जानते हैं कि सडक़ों पर होने वाले सबसे ज्यादा हादसे बड़े वाहनों की वजह से ही होते हैं। ऐसे में सडक़ हादसों पर लगाम लगाने और भारी वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए यह कानून बनाए गए हैं। बहरहाल इस हड़ताल से पेट्रोल पंप में लंबी-लंबी कतारें लगना शुरू हो गई हैं।

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet