FEATUREDLatestराष्ट्रीय

संसद पर हमला: विक्की और उसकी पत्नी गिरफ्तार, इनके घर में ठहरे थे संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपी

संसद पर हमला: विक्की और उसकी पत्नी गिरफ्तार, कि‍ए गए हैं।  संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। इस घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चारों गुरुग्राम के सेक्टर-7 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में अपने दोस्त विक्की शर्मा के घर ठहरे थे। विक्की और उसकी पत्नी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

साजिश में 6 लोग शामिल थे

आरोपियों को हिरासत में लेकर संसद मार्ग पुलिस स्टेशन लाया गया। वहां, एंटी टेरर यूनिट और खुफिया एजेंसियों के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। शुरुआत जांच में सामने आया कि संसद के बाहर से पकड़े गए नीलम और अमोल शिंदे के पास मोबाइल नहीं था। इनके पास किसी तरह का दस्तावेज और बैग बरामद नहीं हुआ है। दोनों ने संगठन से संबंध होने से इनकार किया। इस साजिश में 6 लोग शामिल थे। दो लोगों ने संसद के अंदर तो दो ने बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

संसद की सुरक्षा तोड़ने वाले दो आरोपियों का नाम सागर और मनोरंजन हैं। सागर शर्मा मैसूर से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के गेस्ट के रूप में दर्शक दीर्घा में दाखिल हुआ था। घटना के बाद पुलिस की टीम लखनऊ में उसके घर पहुंच गई है।

तीन महीने से संसद की रेकी कर रहा था मनोरंजन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी मनोरंजन तीन महीने से संसद में घुसने की कोशिश कर रहा था। वह महीने से सांसद प्रताप सिम्हा के ऑफिस में जा रहा था। मनोरंजन ने सागर शर्मा को अपना मित्र बताया था। कहा था कि नई संसद देखना चाहते हैं।

Back to top button