katni

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हेतु अयोध्या जी से आए अक्षत कलशों का हुआ वितरण, 1 से 15 जनवरी घर-घर अक्षत और आमंत्रण देने जाएंगे रामसेवक

कटनी। श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हेतु अयोध्या जी से आए अक्षत कलशों हुआ वितरण, 1 से 15 जनवरी घर-घर अक्षत और आमंत्रण देने  रामसेवक जाएंगे। हम सभी के लिए बहुत गौरवमयी पल है कि प्रभु श्रीराम आगामी 22 जनवरी को अपने भव्य मंदिर अयोध्या जी में विराजमान होंगे, इस निमित्त श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा जनजागरण गृह संपर्क अभियान ,रामसेवकों के द्वारा 1 से 15 जनवरी 2024 में चलाया जाएगा।

रामसेवक अपने साथ अयोध्या जी से आए हुए अक्षत, भगवान श्रीराम का चित्र और आमंत्रण पत्र लेकर के प्रत्येक घर में जाएंगे ,इसकी पूर्व तैयारी हेतु विगत दिवस विवेकानंद सभागार, सरस्वती शिशु मंदिर ,नई बस्ती कटनी में, प्रबुद्धजनों मातृशक्ति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें अयोध्या जी से आए हुए अक्षत कलशो का सभी आठ तहसीलों और नगर में वितरण हुआ, जो भव्य शोभायात्राओं के साथ विभिन्न तहसीलों के मंदिरों में जाकर के स्थापित हुए।

उल्लेखनीय है कि आगामी 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम मंदिर की अयोध्या जी में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, इस अवसर पर स्थानीय सभी मंदिरों में पूजा पाठ, यज्ञ हवन, हनुमानचालीसा पाठ, श्री राम नाम जप और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम संपन्न होगा। जिसमें सर्व समाज, मंदिरों में एकत्र होकर के एलइडी और टीवी के माध्यम से भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देखेंगे और रात्रि में प्रत्येक घर में दीपक जलाए जाएंगे ,रोशनी से प्रत्येक घर को सजाया जाएगा, जिसकी पूर्व योजना सहित तैयारियां प्रारंभ हो गई है ,आगामी 17 दिसंबर को प्रत्येक तहसील केंद्र और नगर केंद्र पर सभी की बैठक कर 1 से 15 जनवरी के अभियान को पूज्य संतों, सभी समाज के प्रबुद्ध जनों, मातृशक्ति और कटनी जिले के सभी नागरिक जनों से सफल बनाने का आग्रह कार्यक्रम में मंचासीन कटनी जिले के संघचालक डॉ अमित साहू जी, प्रांत से उपस्थित हुए श्रीगंगा राजीव जी पांडे , संयोजक अमित कनकने, सहसंयोजक राहुल दुबे ,प्रांतीय सहसंयोजक उमेश मिश्रा जी ने किया है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रबुद्ध जन ,मातृशक्ति एवं सम वैचारिक संगठनों के बंधु भगनी भी उपस्थित रहे।

 

Back to top button