katniLatestमध्यप्रदेश

विधायक संजय पाठक के प्रयास से कारीतलाई में सीएम राइज स्कूल सहित 42 करोड से कई विकास कार्यों की सौगात

कटनी। विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक (Sanjay Pathak) ने आज कारीतलाई, धनवाही, हरैया ग्रामों में 42 करोड़ के विकास कार्यों की सौगातों का लोकार्पण भूमिपूजन किया। इसमें कारीतलाई में 38 करोड़ की लागत से बनने वाले सीएम राइज स्कूल,2.80 करोड़ से हरैया से धवैया होते श्रमनगर पहुंच मार्ग का भूमिपूजन, धनवाही में 1 करोड़ 5 लाख नलजल योजना एवं 5 लाख से पंचायत भवन बाउंड्री वॉल का भूमिपूजन आगनवाड़ी भवन का लोकार्पण कर विकास कार्यों को सौगात प्रदान की।

IMG 20230912 WA0031

मेरा हमेशा से प्रयास रहा है कि विधानसभा में बच्चों को अच्छी शिक्षा के अवसर मिले

सीएम राइज स्कूल के भूमिपूजन कार्यक्रम में बोलते हुए विधायक संजय पाठक ने कहा मेरा हमेशा से प्रयास रहा है कि विधानसभा में बच्चों को अच्छी शिक्षा के अवसर मिले और वे अपने सपने साकार कर सकें,इसके लिए लगातार प्रयास कर स्कूलों का उन्नयन कराया जा रहा है । विजयराघवगढ़ ,बरही में महाविद्यालय अनेकों नए विषय की क्लास चल रही है विधानसभा में रोजगार देने वाली अब तीन आईटीआई हो गई है क्षेत्र के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के उद्देश्य से ही मैंने विधानसभा में दो सीएम राइज स्कूल राज्य सरकार से स्वीकृत कराए है आज कारीतलाई में भूमिपूजन हुआ है अतिशीघ्र करेला में भूमिपूजन होगा ।

IMG 20230912 WA0032

सीएम राइज स्कूल में छात्र-छात्राओं को अंग्रेजी हिंदी माध्यम में सबसे अच्छी शिक्षा मिलेगी । ये शैक्षणिक व्यवस्था प्रायवेट स्कूल की तर्ज पर होगी। 38 करोड़ की लागत से सीएम राइज स्कूल भवन को बनाया जाएगा। जिसमें छात्र छात्राओं को सुर्व सुविधायुक्त अध्ययन कक्ष,लाईब्रेरी,प्रयोगशाला,स्टडी रूम,खेल मैदान सहित अन्य आधुनिक तकनीक से सुसज्जित व्यवस्थाएं मिलेगी। जिनमें की जाएगी। आप अच्छी शिक्षा प्राप्त करके कलेक्टर, एसपी, डीएफओ, तहसीलदार बनो। स्कूल भवन बन जाने का लाभ आने वाले समय में पूरे क्षेत्र के छात्रों को मिलेगा। जिससे शिक्षा का स्तर और बेहतर बनेगा।

IMG 20230912 WA0034

विकास कार्यों के लोकार्पण भूमिपूजन कार्यक्रम में जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुधा कोल, उपाध्यक्ष श्री उदयराज सिंह चौहान,मंडल अध्यक्ष श्री अंकुर गौवर,मनीष मिश्रा, रंगलाल पटेल ,अजय पप्पू शर्मा,संतोष केवट, गुड्डा सोनी, सरपंच निधि शुक्ला,संतोष शुक्ला,गजेंद्र उरमलिया, सनद परौहा, बदरी पटेल, सुरेन्द्र प्यासी ,मथुरा विश्वकर्मा, ज्वाला आदिवासी सहित जनप्रतिनिधि कार्यकर्ता क्षेत्रवासियों की उपस्तिथि रही।

IMG 20230912 WA0033

Back to top button