राष्ट्रीय

मैं नहीं तो कौन: I.N.D.I.A. अलायंस में फूट! JDU ने कहा खड़गे कौन है? कांग्रेस ने किया पलटवार

मैं नहीं तो कौन: I.N.D.I.A. अलायंस में फूट! JDU ने कहा खड़गे कौन है? कांग्रेस ने किया पलटवार।  बीजेपी और पीएम मोदी का विजय रथ रोकने के लिए बनाए गए इंडिया अलायंस में गाहे बगाहे अनबन की खबरें आती रहती हैं. ताजा मामला बिहार की सियासत का है, जहां कांग्रेस नेताओं की कुछ बातों से बिफरी जेडीयू ने पूछ लिया – खड़गे कौन है? इसके बाद कांग्रेस ने नाराजगी जताते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे का नाम प्रधानमंत्री चेहरा होने की बात बैठक के दौरान ममता बनर्जी के द्वारा कहा गया. जिसका समर्थन अरविंद केजरीवाल के द्वारा किया. इसे लेकर जेडी(यू) के गोपालपुर विधायक गोपाल मंडल ने बड़ा बयान दिया है.

खड़गे को कौन जानता है: JDU

गोपाल मंडल ने आगे कहा, ‘नीतीश कुमार ने ‘इंडिया’ गठबंधन बनाने के लिए सभी दलों को इकट्ठा किया. उन्होंने ही लगातार बैठकें करवाईं. लेकिन अब जो बात प्रधानमंत्री को लेकर उठ रही है यह मुद्दा नहीं उठाना चाहिए था. वहीं उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की महंगाई को देखकर लोगों ने कांग्रेस को हटाया और बीजेपी को सत्ता दिलाई थी।  लेकिन फिर से अब कांग्रेस को लाने का कोई सवाल ही नहीं उठता. कांग्रेस पर लोगों का विश्वास नहीं है।

नीतीश कुमार को बिहार में ही नहीं पूरे देश में लोग जानते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे को कौन जानता है? कांग्रेस तो भरोसा करने लायक नहीं है और जनता भी कांग्रेस पर विश्वास नहीं करेगी.’

ऐसे में अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या पंजाब की तरह बिहार में भी इंडिया गठबंधन में फूट दिख रही है? क्योंकि आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ वहां सीट शेयरिंग के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में जेडीयू के विधायक और मंत्री अपनी अपनी ढपली अपना अपना राग अलाप रहे हैं.

नीतीश के मंत्री का बयान भी जान लीजिए

गोपाल मंडल की बयानबाजी से इतर सीएम नीतीश कुमार की नाराजगी को लेकर बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, ‘आज स्पष्ट कर देता हूं सवा तीन घंटा के मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार ने बस 2 बातें रखी हैं कि सीट शेयरिंग जनवरी तक कीजिए, चुनाव अभियान या कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जल्द हो. बाकी बातें बिल्कुल गलत हैं नीतीश कुमार वहां नहीं थे प्रेस ब्रीफिंग में, बिल्कुल झूठ बात है. सीएम तो नमस्कार करके वहां से निकल गए.’

दरअसल पीएम पद की दावेदारी को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आने पर मंत्री संजय झा ने कहा. ‘उस मीटिंग में यह बात उठी थी पर ये सब कांग्रेस को देखना है अब, हम सूत्रधार रहे हैं. विपक्षी एकता को लेकर पहले दिन से नीतीश कुमार कह रहे हैं कि वो किसी पोस्ट के दावेदार नहीं हैं. सबको एक जुट करके विपक्ष का एक नेता हो, पूरी मीटिंग के बाद हम लोग निकले हैं, कहीं भी कोई नाराजगी नही है, सीएम नीतीश कहते रहे हैं जनता के लिए क्या करना चाहते है वो नैरेटिव हो, जनवरी तक सीट शेयरिंग तय कर लेनी है.’

वहीं जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर मंत्री संजय झा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार सबको स्पेस देते रहे हैं. जेडीयू में हर एक धर्म के लोग हैं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की समय सीमा पूरी हुई है इसलिए मीटिंग हो रही है. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बदले जाने को लेकर मंत्री संजय झा ने इनकार किया.

Back to top button