Latestअंतराष्ट्रीयराष्ट्रीय

बड़ी खबर: दाऊद इब्राहिम की मौत? अज्ञात शख्स ने दिया जहर

बड़ी खबर यह है कि  दाऊद इब्राहिम की मौत की खबर मीडिया में तेजी से आ रही है किसी अज्ञात शख्स ने जहर देकर दाऊद को मारा यह भी पता चल रहा लेकिन पुष्टि नही हुई। पहले भी ऐसी खबर मिलती रहीं है।
अब जो खबर आई उसमें कहा गया कि मुंबई हमलों का गुनाहगार और मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की मौत पर बड़ी खबर सामने आई है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उसे जहर देकर मारने की कोशिश की गई। जिसके बाद उसे कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई रिपोर्ट्स में उसके मौत की बात भी कही जा रही है। हालांकि इस खबर की अभी तक किसी ने पुष्टि नहीं की है। साथ ही इस बात के बारे में भी कोई जानकारी नहीं हो पाई है कि उसे किसने जहर दिया। इससे पहले भी कई बार-बार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के मौत की खबरें आ चुकी हैं। पर किसी बार इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। आइए जानते हैं कब-कब भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम के मौत की खबरें आईं।

कभी कोरोना संक्रमण तो कभी दिल का दौरा पड़ने की आई खबर

साल 2020 में पाकिस्तान में छिपे बैठे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की कोरोना संक्रमण से से मौत की खबरें आई थी। वह भी पहला मौका नहीं था जब दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें उड़ी हों, उससे पहले भी कई बाद दाऊद की मौत के दावे किए गए थे। कभी दाऊद की मौत दिल का दौरा पड़ने से तो कभी उसे गैंगरीन होने के बाद मौत खबर सामने आई थी। लेकिन हर बार दाऊद की ओर से ऐसी खबरों को सिरे से खारिज किया गया।

2016 में गैंगरीन से मौत की खबर

2016 में खबर उड़ी थी कि दाऊद को अपने घर में ही वॉक करते वक्त चोट लग गई। डायबिटीज के कारण ये चोट ठीक नहीं हो पाई और बाद में गैंगरीन में तब्दील हो गई। दावा किया गया कि गैंगरीन के कारण दाउद का पैर काटने की नौबत आ गई। बाद में खबर आई कि गैंगरीन के कारण उसकी मौत हो गई। लेकिन ये सारी बातें अफवाहें बनकर ही रह गईं।

2017 में दिल का दौरा पड़ने से मौत की खबर

साल 2017 में पाकिस्तान के मीडिया से यह खबर आई थी कि दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ा है और नाजुक हालत में उसे कराची से आगा खान अस्पताल में भर्ती कराया गया। दाऊद का ब्रेन ट्यूमर का इलाज चला और बाद में उसे वेंटिलेटर पर रख दिया गया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। तब मौत की खबर को दाऊद के साथी छोटा शकील ने गलत और अफवाह बताया था। पाकिस्तान के कराची से छोटा शकील ने एक अंग्रेजी अखबार को फोन पर बताया था कि क्या आपको मेरी आवाज से ऐसा लगता है कि ऐसा कुछ हुआ है। यह सब अफवाह है, भाई एकदम ठीक हैं।

2020 में कोरोना संक्रमण से मौत की खबर

साल 2020 में दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने की खबर आई। हालांकि उस समय भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई। बता दें कि जून 2020 एजेंसियों के हवाले से रिपोर्ट आई थी कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं और दोनों को कराची के आर्मी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। खबरें यह भी आई आई थी कि दाऊद के पर्सनल स्टॉफ और सुरक्षाकर्मियों को भी क्वारंटीन किया गया है। हालांकि, दाऊद इब्राहिम के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट्स को उसके भाई अनीस इब्राहिम ने खारिज कर दिया था। अनीस ने दावा किया कि भाई समेत परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ हैं और कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है।

Back to top button