katni

पीएम जनमन महा अभियान: बैगा समुदाय के 116 पक्के आवासों का होगा निर्माण

पीएम जनमन महा अभियान: बैगा समुदाय के 116 पक्के आवासों का होगा निर्माण, प्रधानमंत्री आदिवासी न्याय महा अभियान के अंतर्गत जिले के ढीमरखेड़ा और बड़वारा विकासखंडों की पिछड़ी जनजाति के बैगा समुदाय के 116 परिवारों के स्वयं के पक्के मकान बनने का सपना शीघ्र साकार होने को है। कलेक्टर अवि प्रसाद के मार्गदर्शन में जिला पंचायत के सीईओ शिशिर गेमावत ने जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा और बड़वारा के क्रमशः 112 और 4 परिवारों को पक्के आवास के निर्माण की स्वीकृति जारी की है।

जिला पंचायत सीईओ श्री गेमावत ने प्रदान की स्वीकृति

जिला सीईओ श्री गेमावत ने बताया कि 11 ग्रामों में सर्वेक्षण हेतु गठित दलों के द्वारा डोर टू डोर जाकर आवास पात्रता का चयन किया गया। जिला पंचायत सीईओ ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पीएम जनमन अभियान के तहत प्रत्येक आवास की लागत₹200000 (दो लाख रुपए) के अतिरिक्त₹12000 (बारह हजार रुपए )शौचालय निर्माण हेतु एवं मनरेगा अंतर्गत 90 से 95 दिवस की कुशल मजदूरी भी देय होगी।

 

पक्के आवास हेतु स्वीकृत₹ 2,00,000 की राशि हितग्राहियों को चार किश्तों में पचास पचास हजार रुपए प्रति किश्त प्रदाय की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार अविलंब स्वीकृत परिवारों को किश्तों के माध्यम से राशि उपलब्ध कराई जाकर पक्के आवास निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ होगी और पात्र हितग्राहियों के स्वयं के पक्के आवास होने का सपना पूरा होगा।

 

 

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet