FEATUREDLatestराष्ट्रीय

देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे CM शिवराज, संतों से लेंगे आशीर्वाद

ऋषिकेश। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे। वह परमार्थ निकेतन में एक दिवसीय प्रवास करके स्वामी चिदानंद सरस्वती समेत कई संतों से भेंटकर आशीर्वाद लेंगे। जौलीग्रांट स्थित देहरादून एयरपोर्ट पर उत्तराखंड सरकार की ओर से वित्त व संसदीय कार्य, शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री चौहान का स्वागत किया।

इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में देश का सबसे सशक्त नकल विरोधी कानून, सरकारी नौकरियों में महिला आरक्षण, यूनिफार्म सिविल कोड, धर्मांतरण कानून, भ्रष्टाचार पर प्रहार जैसे महत्वपूर्ण कदमों के लिए राज्य सरकार की प्रशंसा की।

कहा कि उत्तराखंड जैसे छोटे पहाड़ी राज्य को वर्ष 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों की सूची में शामिल कराने का संकल्प सच्चे जनप्रतिनिधि की पहचान हैं।

कहा कि इनवेस्टर समिट का आयोजन और उसके लिए देश ही नहीं, विदेश के भी उद्योगपतियों के साथ अभी तक करीब 39 हजार करोड़ रुपये का एमओयू साइन करना राज्य के विकास के लिए दूरगामी सोच का प्रतीक है।

बातचीत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि जब भी चुनाव की घोषणा होती है तो वह देवभूमि में अवश्य आते हैं और यहां संत समाज का आशीर्वाद लेते हैं।

Back to top button