katniLatest

कैलवारा कला मार्ग पर 670.50 क्विटल अवैध चावल कि‍या जब्त, मंडी शुल्क की वसूली

कटनी।  कैलवारा कला मार्ग पर 670.50 क्विटल अवैध चावल कि‍या जब्त, मंडी शुल्क की वसूली की गई है। कलेक्टर श्री अवि प्रसाद के निर्देश पर संयुक्त नाकों में अवैध अनाज परिवहन के मामलों की निगरानी हेतु उडनदस्ता दल की तैनाती की गई है।

इसी वजह से मंगलवार को वन नाका कलैवारा कला मार्ग पर उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र के लिए अवैध परिवहन हो रही 670.50 क्विंटल अवैध चावल दो वाहन सहित जब्त करनें में बडी सफलता मिल सकी।

कृषि उपज मंडी समिति के मंडी सचिव राकेश कुमार पनिका के मार्गदर्शन में दोनों वाहन द्वारा कृषि उपज चावल का अवैध परिवहन करते हुए पकडे पाये जाने पर दाण्डिक मंडी शुल्क, निराश्रित शुल्क एवं समझौता शुल्क के रूप में 1 लाख 26 हजार 819 रूपये की वसूली की जाकर कार्यालय में जमा कराई गई है।

कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर कृषि उपज मंडी सचिव राकेश कुमार पनिका ने कार्यवाही के दौरान वन नाका कैलवारा कला मार्ग पर वाहनों के निरीक्षण के दौरान वाहन क्रमांक यू.पी. 70 के.टी 1753 एवं यू.पी 52 टी 7272 की जांच के दौरान उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र के लिए 670.50 क्विंटल चावल का अवैध परिवहन पाया गया।

जांच दल मे सहायक उप निरीक्षक प्रेम कुमार मांझी, राजेन्द्र कुमार चौधरी, किशोर कुमार पनिका, हरिओम कौरव, सुधीर कुमार त्रिपाठी की सहभागिता में कार्यवाही की गई।

Back to top button