गांधी जयंती पर बच्ची ने 500 और 2000 के नोट काटकर बनाया प्रोजेक्ट, हुआ वायरल

गांधी जयंती पर अक्सर स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और बच्चों को बापू से जुड़े प्रोजेक्ट या निबंध लिखने को कहा जाता है। स्कूल द्वारा बच्चों को दिए प्रोजेक्ट पूरे करने में माता-पिता को अपनी जेब ढिली करनी पड़ती है लेकिन अगर यही प्रोजेक्ट किसी अपराध में बदल जाए तो?

दरअसल, सोशल मीडिया में एक बच्ची के प्रजेक्ट की तस्वीर वायरल हो रही है जो शायद उसके पेरेंट्स को महंगी पड़ सकती है। इस तस्वीर में एक बच्ची गांधी जी की फोटो से एक पेज सजाकर उस पर 2 अक्टूबर गांधी जयंती लिख रही है। इस तस्वीर की सबसे खास बात है बच्ची के प्रोजेक्ट के लिए उपयोग की गई गांधी जी की तस्वीरें।

दरअसल इसमें बच्ची के प्रोजेक्ट के लिए जो तस्वीरें ली गईं हैं वो 500 और 2000 रुपए के नोटों से काटी गई है और यह कटे हुए नोट पास ही पड़े नजर आ रहे हैं। फोटो देखकर समझ आता है कि बच्ची के प्रोजेक्ट के लिए जो तस्वीरें निकाली गईं हैं वो इन्हीं 500 और 2000 रुपए के नोटों से काटकर ली गईं हैं।

इस बच्ची के प्रोजेक्ट को लेकर लोग सोशल मीडिया में खूब चटखारे ले रहे हैं। हालांकि, यह साफ नहीं है कि यह बच्ची कौन है और यह फोटो कहां का है।

अगर यह साफ होता है तो उसके माता-पिता पर दोहरी मार पड़ेगी क्योंकि गांधी जी केी फोटो के लिए 2000 रुपए के 9 नोटों को काटा गया है जबकि 500 रुपए के 6 नोटों को मतलब कुल 21000 रुपए की बली दी गई है। एक बच्ची के प्रोजेक्ट में इतना खर्च ज्यादा होता है साथ ही उसके पेरेंट्स पर भारतीय मुद्रा को नुकसान पहुंचाने का मामला भी दर्ज हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *