जापान में भारी बर्फबारी, 15 घंटे तक ट्रेन में फंसे रहे 430 लोग

आपको शुभाशीष

इंटरनेशनल डेस्क। जापान में पिछले कुछ दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते वीरवार  को करीब 430 लोग रातभर एक ट्रेन में फंसे रहे। जेआर ईस्ट रेलवे कंपनी की निगाता शाखा के प्रवक्ता शिनिची सेकी ने बताया कि करीब 15 घंटे तक ट्रेन को रोक कर रखा गया जिसके बाद शुक्रवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर ट्रेन को फिर से रवाना किया गया।

 

yashbharat
सेकी ने बताया कि रास्ते में भारी बर्फबारी होने से पटरी पर बर्फ जम गई जिसके कारण ट्रेन के पहिये मुड़ नहीं पा रहे थे। ट्रेन स्टेशन से पहले ही 7 बजे रेलवे क्रॉसिंग पर रुक गई। सेकी ने यात्रियों से 15 घंटे हुई इस परेशानी के लिए मांफी भी मांगी है। उन्होंने कहा कि अगर ट्रेन रेलवे क्रॉसिंग पर ना रुकी होती तो वह यात्रियों के लिए कुछ चीजों का इंतजाम कर सकते थे।

इसे भी पढ़ें-  मालदीव: इमरजेंसी पर रिपोर्टिंग कर रहे 2 भारतीय पत्रकार गिरफ्तार

yashbharat
गौरतलब है कि जापान में हर साल इस महीने में बर्फबारी होती है, जिसके कारण जन-जीवन ठप्प हो जाता है। वर्ष 2016 में राजधानी टोक्यो और पूर्वी हिस्से में बर्फबारी के कारण 12 लोगों की मौत हो गई थी। इस वक्त रिपोर्ट आई थी कि जापान में 27 सेंटीमीटर हिमपात हुआ था, जिसने 45 वर्षों को रिकार्ड तोड़ था। एक सप्ताह तक बर्फबारी के कारण देश के कई हिस्सों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। लाखों लोगों को ना सिर्फ अपने घरों में कैद रहना पड़ा था बल्कि कई दिनों तक बिना बिजली के गुजारा करना पड़ा था।

Leave a Reply