India vs Australia 4th ODI: 100वें मैच में सैकड़ा जमाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने डेविड वॉर्नर

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच खेला जा रहा है। डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच की 231 रनों की साझेदारी ने एक वक्त टीम इंडिया को बैकफुट में ला दिया था। ये वॉर्नर का 100वां मैच है, जिसमें उन्होंने सैकड़ा जड़कर कारनामा किया। उन्होंने 119 गेंदों में चार छक्के और 12 चौके लगाते हुए शानदार 124 रन की पारी खेली। फिंच ने भी इस दौरान उनका बखूबी साथ निभाया और 94 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज वॉर्नर इस सैकड़े के साथ करियर के 100वें वनडे मैच में शतक जमाने वाले पहले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि गुरुवार को भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में हासिल की। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में उन्होंने केदार जाधव द्वारा फेंके गए 31वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मार यह उपलब्धी हासिल की है।

वनडे में यह उनका 14वां शतक है। उन्होंने 119 गेंदों में 124 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल हैं। वह वनडे इतिहास में अपने 100वें मैच में शतक जमाने वाले विश्व के आठवें बल्लेबाज हैं। वार्नर ने इस मैच में अपने जोड़ीदार एरॉन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 231 रनों की विशाल साझेदारी की। उनसे पहले वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनीज, न्यूजीलैंड के क्रिस केर्न्‍स, पाकिस्तान के यूसुफ योहाना, श्रीलंका के कुमार संगकारा, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, इंग्लैंड के मार्कस ट्रेस्कोथिक और वेस्टइंडीज के रामनरेश सरवन यह रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *